रिंकू सिंह के पुराने दोस्त ने लगाया तूफानी शतक, IPL में साथ खेल चुके हैं मैच

स्पोर्ट्स डेस्क. घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी बहुत ही शानदार अंदाज खेली जा रही है। उत्तर प्रदेश और मुंबई के बीच मैच हो रहा है। इस मैच में उत्तर प्रदेश के कप्तान नितीश राणा ने बेहतरीन पारी खेली है। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी वजह से ही उत्तर प्रदेश की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में 324 रन बनाए। वहीं मुंबई की टीम ने अपनी पहली पारी में 198 रन बनाए थे।

पिछले साल ही बदली थी टीम

उत्तर प्रदेश के लिए कप्तान नितीश राणा ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 120 गेंदों में 106 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और पांच छक्के लगाए। नितीश के फर्स्ट क्लास करियर का ये कुल 7वां शतक था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लंबे समय बाद उनके बल्ले से शतक आया है। नितीश लिस्ट एक क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से दिल्ली की टीम से जुड़े रहे। लेकिन अनबन के बाद उन्होंने पिछले साल टीम बदलने का फैसला किया और उसके बाद वह बतौर कप्तान उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल हो गए।

नितीश राणा ने कही ये बात

नितीश राणा ने वानखेड़े स्टेडियम में कहा कि कोविड के दौरान जब आईपीएल दो चरणों में आयोजित किया गया था, तो मैंने लाल गेंद वाले क्रिकेट पर ध्यान देना थोड़ा बंद कर दिया था। तो इसने मुझे कुछ हद तक पीछे धकेल दिया। इस साल मैंने लाल गेंद से बहुत कड़ी मेहनत की है क्योंकि मैं किसी और को नहीं बल्कि खुद को साबित करना चाहता था कि मैं एक अच्छा लाल गेंद का खिलाड़ी हो सकता हूं।

IPL में रिंकू सिंह के साथ खेले हैं मैच

मुंबई के खिलाफ मैच में जब नितीश राणा बल्लेबाजी करने के लिए आए तो उत्तर प्रदेश का स्कोर 4 विकेट पर 136 रन था। जो जल्दी ही 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन हो गया। इसके बाद नितीश राणा ने बहुत ही संभलकर बल्लेबाजी की। उन्होंने स्पिनर्स के खिलाफ बेहतरीन स्ट्रोक लगाए। नितीश राणा ने कहा कि मैंने मुंबई इंडियंस के लिए इस विकेट पर तीन साल तक खेला है। शतक हमेशा आपको संतुष्टि देता है।

नितीश राणा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 46 मैचों में 2587 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम पर लिस्ट ए क्रिकेट के 76 मैचों में 2264 रन दर्ज हैं। वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं। इसी टीम से रिंकू सिंह खेलते हैं। नितीश और रिंकू के बीच गहरी दोस्ती है।