NZ vs SA: विराट को लगा बड़ा झटका! टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में इस खिलाड़ी ने पछाड़ा

New Zealand vs South Africa 1st Test: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले की शुरुआत आज से ही हुई है। इस मैच के पहले ही दिन न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी ने टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली को पछाड़ दिया है। पिछली 9 टेस्ट पारियों में इस खिलाड़ी ने 5 शतक जड़ दिए हैं।

विराट से आगे निकला ये खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका ने इस टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन और रचिन रविंद्र ने शतक जड़कर इस सीरीज का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है। केन विलियमसन का ये टेस्ट करियर का 30वां शतक है। इसी के साथ टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। विराट ने टेस्ट में अभी तक 29 शतक जड़े हैं। इसी के साथ फैब फोर की लिस्ट में विराट कोहली टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सबसे नीचे आ गए हैं।

फैब-4 में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी

स्टीव स्मिथ – 32 शतक (107 मैच)
केन विलियमसन – 30* शतक (97 मैच)
जो रूट – 30 शतक (137 मैच)
विराट कोहली – 29 शतक (113 मैच)

सबसे तेज 30 टेस्ट शतक बनाने वाले खिलाड़ी

159 पारी – सचिन तेंदुलकर
162 पारी – स्टीव स्मिथ
167 पारी – मैथ्यू हेडन
169 पारी – केन विलियमसन
170 पारी – रिकी पोंटिंग
174 पारी – सुनील गावस्कर

रचिन रविंद्र ने जड़ा पहला टेस्ट शतक

वर्ल्ड कप 2023 में अपनी छाप छोड़ने वाले युवा खिलाड़ी रचिन रविंद्र का शानदार फॉर्म जारी है। उन्होंने भी अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा है। रचिन रविंद्र ने 100 रन का आंकड़ा छूने के लिए 189 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का जड़ा।