KRTC : फीट इंडिया कॉलेज वीक का हुआ समापन.. सात दिवस तक विभिन्न खेल गतिविधियों का हुआ आयोजन…

अंबिकापुर। के आर टेक्निकल कॉलेज अंबिकापुर के द्वारा भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से फीट इंडिया वीक मनाया गया जिसके तहत सात दिवसीय खेल उत्सव का समापन और पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर की आतित्थ्य में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता विश्व विजय सिंह तोमर और सरगुजा जिले के राष्ट्रीय खेल कोच राजेश प्रताप सिंह थे।

स्वागत उद्बोधन महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष श्री कान्त दुबे ने आमंत्रित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारे महाविद्यालय के लिए यह गर्व की बात है कि विकसित भारत 2047 और फिट इंडिया जैसे कार्यक्रम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा की अनिल सिंह मेजर जी व अतिथियों की उपस्थिति से महाविद्यालय छात्र-छात्राओं में एक विशेष ऊर्जा का संचार हुआ है।

picsart 24 01 11 08 59 33 0466843214756905316157

उसके बाद मुख्य अतिथि अनिल सिंह मेजर ने कहा कि हमारे जीवन में खेलों का विशेष महत्व है आज के दौर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को बहुत सम्मान मिलता है। आप सभी युवा छात्र-छात्राएं देश के भविष्य हैं। नियमित रूप से ईमानदारी और कड़ी मेहनत से देश के विकास में सहयोग करें और इस महाविद्यालय का नाम और भी रोशन करें। इसके बाद सभी अतिथियों ने महाविद्यालय में विकसित भारत 2047 और फिट इंडिया 2024 के प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। महाविद्यालय के चार समूह एस-1, एस-2, एस-3 और एस-4 टीम के माध्यम से सभी प्रतियोगिताएं संपन्न होती हैं। सभी प्रतियोगिताओं के परिणाम के आधार पर एस-4 टीम को विजेता टीम का खिताब दिया गया और एस-3 टीम को उप विजेता का खिताब दिया गया।

राष्ट्रीय कोच श्री राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि खेल से तन के साथ-साथ मन भी स्वस्थ रहता है और शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने इस फिट इंडिया 2024 खेल के सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय परिवार को बधाई दी। छत्तीसगढ़ प्रदेश का पहला महाविद्यालय हैं जिसमें यह आयोजन किया गया है।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रितेश वर्मा ने कहा कि हमारा महाविद्यालय शुरू से ही पढ़ाई के साथ-साथ खेल को भी महत्व देता आया है। फिट इंडिया और विकसित भारत 2047 के कार्यक्रम में हमारे महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक और छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हमारे महाविद्यालय में 704 नियमित छात्र छात्राएं हैं जिसमें 200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने खेल में हिस्सा लिया और 100 से अधिक छात्र-छात्राओं ने विकसित भारत 2047 बनाने में अपना विचार पोर्टल पर अपलोड कर दिया है।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष कान्त दुबे, शासी निकाय के उपाध्यक्ष श्री राहुल जैन, महाविद्यालय की डायरेक्टर रीनू जैन, प्राचार्य डॉ. रितेश वर्मा, नैक समन्वयक मोहम्मद अफरोज अंसारी, आइक्यूएसी समन्वयक सुश्री प्रज्ञा सिंह राजपूत, कल्चरल क्लब के समन्वयक संदीप डे, स्पोर्ट्स अधिकारी रजत सिंह, सभी विभागों के विभाग प्रमुख, सभी सहायक प्राध्यापक, कार्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।