दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने साऊथ अफ्रीका को 137 रनो से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने साऊथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है. भारत ने अफ्रीका को एक पारी और 137 रनों से मात दी है. दक्षिण अफ्रीका की टीम लगातार चौथे दिन भी प्रेशर में खेल रही थी और टीम पर एक पारी से हारने का खतरा था जो अंत में सच ही हुआ. दूसरे सेशन में जडेजा ने क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा को आउट कर अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया. इसके बाद मोहम्मद शमी की वापसी हुई और उन्होंने मुथुसामी को पवेलियन भेज दिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

इससे पहले केशव महाराज और फिलेंडर को रिकॉर्ड नौवें विकेट साझेदारी की मदद से अफ्रीका ने 275 रन बनाए. हालांकि इसके बावजूद भी टीम इंडिया के पास 326 रनों की लीड थी. टीम इंडिया ने इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के लगातार 10 घरेलू सीरीज के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. अब टीम इंडिया घर में लगातार 11 सीरीज जीत चुकी है.

बता दें कि कोलकाता में साल 2010 के बाद ये दक्षिण अफ्रीका की अभी तक की सबसे बड़ी हार है जहां टीम एक पारी और 137 रनों से हार चुकी है. वहीं भारतीय टीम ऐसा करने में दूसरी बार कामयाब हो चुकी है. कुछ और रिकॉर्ड पर अगर नजर डालें तो अफ्रीका के लिए ये दूसरा ऐसा मौका है जब टीम एक पारी और 100+ रन से हारी है.