दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व तेज गेंदबाज का निधन, खेल जगत में दौड़ी शोक की लहर, मैदान में 25 साल की उम्र में किया था डेब्यू

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज एलन इग्लेसडेन का 57 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। इंग्लिश काउंटी केंट ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। ‘इग्गी’ ने जुलाई 1986 में समरसेट के खिलाफ केंट के लिए पदार्पण किया और दो दशकों के करियर में काउंटी के लिए 283 मैच खेले जिसमें प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट दोनों में 592 विकेट लिए शामिल हैं। 

केंट के सर्वश्रेष्ठ-आंकड़ों में 7-37 रहा है जो 1992 के सीजन के समापन के बाद केंट के देश के दौरे के दौरान जिम्बाब्वे बी के खिलाफ आया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को 1989 में एक सीजन के दौरान केंट कैप नं. 187  मिली थी जिसमें उन्होंने केंट के लिए 42 मैचों में 90 विकेट लिए, उस वर्ष उन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया।

केंट ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि उन्होंने 1999 में बर्कशायर के लिए माइनर काउंटी क्रिकेट खेलने के दौरान एक निष्क्रिय ब्रेन ट्यूमर का पता चलने के बाद खेल से संन्यास ले लिया। उपचार के बाद उन्होंने ब्रेन ट्यूमर चैरिटी के लिए हजारों पाउंड जुटाने के लिए अथक प्रयास किया जो विश्व स्तर पर ब्रेन ट्यूमर में अनुसंधान का सबसे बड़ा समर्पित फंडराइजर था और एक संगठन जिसके वे संरक्षक थे।