अब Playing 11 तो बहुत दूर की बात, इन 3 खिलाड़ियों की स्क्वाड में ही नहीं बन रही जगह; बुरी तरह फंसा पेंच

India vs Zimbabwe T20 Series: भारत क्रिकेट टीम टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले दो मैच हो चुके हैं। पहले मैच में भारतीय टीम को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके बाद दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए 100 रनों से जीत दर्ज कर ली। जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान शुभमन गिल के हाथों में है। टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स को चांस मिला है। 

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी

सेलेक्टर्स ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान टी20 वर्ल्ड कप के बीच में ही कर दिया था। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का हिस्सा रहे यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे को भी जिम्बाब्वे टूर के लिए चुना गया था। लेकिन फिर टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के बारबाडोस में फंस गई। इसी वजह से बीसीसीआई को स्क्वाड में बदलाव करना पड़ा। फिर बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों के लिए टीम में साई सुदर्शन, हर्षित राणा और जितेश शर्मा की एंट्री करवाई।

इन प्लेयर्स पर लटक गई तलवार

अब सीरीज के पहले दो मैच हो चुके हैं। इसमें से सिर्फ साई सुदर्शन को ही खेलने का मौका मिला। जबकि हर्षित राणा और जितेश शर्मा बेंच पर बैठे रहे। अब सबसे बड़ी समस्या ये है कि यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय स्क्वाड से जुड़ चुके हैं। ऐसे में साई सुदर्शन, हर्षित और जितेश की प्लेइंग इलेवन में जगह तो दूर, स्क्वाड से भी बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है। लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। अगर ये तीनों प्लेयर्स स्क्वाड में बने रहेंगे, तो बीसीसीआई को नया स्क्वाड जारी करना होगा। वहीं बीसीसीआई इन 3 प्लेयर्स को स्क्वाड से बाहर करके, टीम के साथ बने रहने का आदेश दे सकता है। देखते हैं क्या फैसला होता है। ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए पहले और दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा।

Random Image