Indians Premier League 2024: आईपीएल शुरू होने से पहले इन 6 टीमों को हो चुका है नुकसान, कुछ खिलाड़ियों ने खेलने से किया इंकार

Indians Premier League 2024: आईपीएल 2024 कुछ ही दिनों में शुरु होने वाला है। सभी टीमों ने अपने ट्रेनिंग कैंप की शुरुआत भी कर दी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कारण इस बार का आईपीएल सभी खिलाड़ियों के लिए खास होने जा रहा है क्योंकि आईपीएल के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। यही कारण है कि दुनियाभर के सभी बड़े खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। ताकि वर्ल्ड कप से ठीक पहले उन्हें सही प्रैक्टिस करने का मौका मिल सके।

इसी बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इंजरी या निजी कारण की वजह से आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस सीजन कुछ मैच मिस कर सकते हैं। उन खिलाड़ियों के कारण अब तक कुल आईपीएल की 10 टीमों में से 6 टीमों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। उन टीमों में गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जाइंट्स, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का नाम शामिल है। आइए जानते हैं कि इन छह टीमों के कौन-कौन से खिलाड़ी इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Indian Premier League 2024: IPL में धोनी और पांड्या नहीं, ये कप्तान ले रहा सबसे ज्यादा पैसे, Prize Money से ज्यादा है सैलरी

गुजरात टाइटंस

मोहम्मद शमी – भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस साल आईपीएल में अपना जलवा बिखेरते नजर नहीं आएंगे। इस साल भारत में खेले गए वनडे वनडे कप के दौरान उन्हें इंजरी हो गई थी और उनके टखने की चोट लग गई थी। जिसके के कारण वह आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। शमी ने इसकी सर्जरी लंदन करवाई। शमी की जगह पर अभी तक गुजरात टाइटंस ने किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

मैथ्यू वेड – टी20 क्रिकेट के स्टार और ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड भी आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के लिए शुरुआती मैच मिस करेंगे। दरअसल उन्होंने तस्मानिया के लिए शेफील्ड शील्ड फाइनल जोकि 21 से 25 मार्च तक खेला जाएगा उसमें खेलने का फैसला लिया है जिसके कारण 25 मार्च को टाइटंस के पहले मैच में वह नहीं खेल सकेंगे। इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि वह 27 मार्च को भी खेले जाने वाले मुकाबले को मिस कर सकते हैं।

7th Pay Commission: होली से पहले बढ़ गई इन कर्मचारियों की भी सैलरी और पेंशन, राज्य सरकार ने दिया गिफ्ट

लखनऊ सुपर जाइंट्स

मार्क वुड – ईसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप और इंग्लैंड की घरेलू गर्मियों से पहले वुड के वर्कलोर्ड मैनेजमेंट के कारण उन्हें आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं दी है। उनके स्थान पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शामर जोसेफ को लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम में शामिल किया गया है।

Video: कांग्रेस को एक और झटका, इस सांसद ने थामा BJP का दामन

राजस्थान रॉयल्स

प्रसिद्ध कृष्णा – भारत के युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में अपना लगातार दूसरा सीजन मिस करेंगे। फरवरी में हुई सर्जरी के बाद से ही वह रेस्ट पर हैं। रणजी ट्रॉफी के दौरान उन्हें इंजरी हुई थी। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान अभी तक नहीं किया है।

Chhattisgarh: पुल से टकराई मोटरसाइकिल, 14 फुट की ऊंचाई से गिरे 3 मजदूरों की मौत

कोलकाता नाइट राइडर्स

जेसन रॉय – इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने निजी कारणों की वजह आईपीएल 2024 से बाहर होने का फैसला लिया है। इंग्लैंड के फिल साल्ट , जो इस वक्त आईसीसी की टी20 रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर 2 हैं, ने उनकी जगह केकेआर टीम में ली।

Chhattisgarh: अस्पताल में सोनोग्राफी जांच की सुविधा हुई बहाल, मरीजो को दर-दर भटकने से मिलेगी राहत

चेन्नई सुपर किंग्स

डेवोन कॉनवे – न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान अंगूठे की इंजरी के सामना करना पड़ा था। जिसके कारण उनकी सर्जरी हुई है और उनके लंबे समय तक रेस्ट लेने को कहा गया है। ऐसे में वह सीएसके के लिए यह सीजन नहीं खेल सकेंगे। सीएसके ने उनके रिप्लेसमेंट का अभी तक ऐलान नहीं किया है।

Digital Strike: सरकार ने फिर की डिजिटल स्ट्राइक, 18 OTT ऐप्स समेत, 19 वेबसाइट हुए बैन

दिल्ली कैपिटल्स

हैरी ब्रूक – इंग्लैंड के बल्लेबाज ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है क्योंकि फरवरी में उनकी दादी का निधन हो गया था और वह शोक में अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं। कैपिटल्स ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

Lok Sabha Election 2024: 4 सांसदों समेत इस केंद्रीय मंत्री का भी पत्ता साफ, पांच नए चेहरे; BJP ने किसे कहां से दिया टिकट

महिला किसानों के लिए खास योजना, 800000 रुपये का होगा सीधा फायदा, अगले माह से प्रक्रिया शुरू

अगर आप ट्रैक्टर ट्राली से ईट-बालू वा मिट्टी की ढुलाई करते हैं? तो ये खबर आपके काम की है