शाहिद और शोएब के बीच कार्टून और जाहिल की जुबानी जंग

दूसरी टीमों के खिलाफ तो क्रिकेटरों की जुबानी जंग आपने खूब सुनी होगी, लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर एक-दूसरे पर भी शब्दबाण चला रहे हैं. हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ और शोएब अख्तर की तुलना कार्टून कैरेक्टर ‘हैकल और जैकल’ से कर दी है.

इस विवाद की शुरुआत तब हुई जब युसूफ और शोएब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अफरीदी के प्रदर्शन की निंदा की. युसूफ और शोएब ने अफरीदी की खास तौर पर निंदा की थी. अफरीदी ने भी दोनों पर जमकर भड़ास निकाली.

शाहिद अफरीदी ने दोनों को करारा जवाब देते हुए कहा, ‘मुझे इसकी परवाह नहीं है कि वे क्या बोलते हैं. लेकिन इन विशेषज्ञों ने जिस तरह से बर्ताव किया मानो उनके जमाने में टीम कभी हारी ही नहीं थी. मेरे लिये ‘हैकल और जैकल’ की जोड़ी या मिस्टर बीन क्या कहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.’

युसूफ और शोएब ने जियो न्यूज चैनल पर अफरीदी के इस बयान की निंदा की. शोएब ने कहा कि अफरीदी ने दिखा दिया है कि एक पढ़े-लिखे और एक जाहिल में क्या फर्क है. उन्होंने कहा, ‘हमने कई बार मिसबाह उल हक की भी आलोचना की लेकिन उसकी प्रतिक्रिया देखो और अफरीदी की प्रतिक्रिया देखो. इससे दोनों के बीच फर्क पता चलता है.’ शोएब ने कहा कि अफरीदी को चुप रहकर अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना चाहिए.