तीसरे साल बीसीसीआई के अध्यक्ष बने श्रीनिवासन

एन. श्रीनिवासन को तीसरे साल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष नियुक्त कर लिया गया. रविवार को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक में यह चयन हुआ. गौरतलब है कि ये कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे, कि श्रीनिवासन फिर से इस पद के लिए चुने जा सकते है।

बहरहाल बिहार क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव आदित्य वर्मा द्वारा दायर एक याचिका पर सर्वोच्च को अपना फैसला सुनाना है उसके बाद ही ये साफ हो पाएघा कि ,,, श्रीनिवासन अपना पद भार फिर से ग्रहण कर पाएंगे या नहीं ,, अब सबकी निंगाहे सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर है।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष के रुप मे चुने गए सीनियर सदस्य राजीव शुक्ला के मुताबिक  श्रीनिवासन का चयन निर्विरोध किया गया है। श्रीनिवासन दक्षिण क्षेत्र से अध्यक्ष पद के एक ही उम्मीदवार थे. दक्षिण क्षेत्र ने श्रीनिवासन को हाल के दिनों में बेहद शक्तिशाली बना दिया है.संजय पटेल को बोर्ड का सचिव चुना गया है. संजय जगदाले के इस्तीफा के बाद से पटेल ही कार्यकारी सचिव के तौर पर काम कर रहे थे.शुक्ला के अलावा दिल्ली के स्नेह बंसल और मुम्बई के रवि सावंत को उपाध्यक्ष चुना गया है.बंसल के लिए अरुण जेटली और सावंत के लिए निरंजन शाह ने कुर्सी खाली की है. जेटली और शाह विवादों से घिरी बीसीसीआई के साथ फिलहाल नहीं जुड़े रहना चाहते थे.हरियाणा क्रिकेट संघ के सचिव अनिरुद्ध चौधरी को नया कोषाध्यक्ष चुना गया है. वह सावंत का स्थान लेंगे. हिमाचल के अनिरुद्ध ठाकुर संयुक्त सचिव बने रहेंगे.