Paytm Payments Bank: आरबीआई के आदेश के बाद दिखा असर, Paytm के शेयरों में हुई भारी गिरावट

Paytm Payments Bank: पेटीएम के शेयरों में गुरुवार को 20 फ़ीसदी की गिरावट दर्ज़ की गई हैं। बीएसई पर स्टॉक 20 फ़ीसदी गिरकर 608.80 रुपए पहुंच गया हैं। आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज के ‘नोडल खाते’ को जल्द से जल्द बंद करने के निर्देश के बाद गिरावट दर्ज़ की गई हैं।

दरअसल,आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड को किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट में जमा या टॉप अप स्वीकार करना बंद करने का निर्देश दिया गया हैं। जिसके बाद paytm के शेयरों के गिरावट दर्ज़ की गई हैं। बीएसई पर स्टॉक 20 फ़ीसदी गिरकर 608.80 रुपए पहुंच गया हैं। आपको बता दें कि, शुरुआती कारोबार में कंपनी का बाज़ार पूंजीकरण (एमकैप) भी 9646.31 करोड़ रुपए घटकर 38663.69 करोड़ रूपए रह गया हैं।

RBI ने एक बयान में कहा हैं कि, यह निर्देश लगातार गैर अनुपालन चिंताओं के बाद दिया गया हैं। आरबीआई ने यह भी कहा हैं कि, पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज के नोडल खाते को जल्द से जल्द किसी भी स्थिति में 29 फरवरी 2024 से पहले खत्म किया जाना चाहिए। ओसीएल के पास 49 प्रतिशत हिस्सेदारी हैं। गौरतलब हैं कि, आरबीआई के आदेश से कंपनी के सालाना ऑपरेशनलप्रॉफिट पर 300-500 करोड़ रुपए का असर पड़ेगा।