स्मार्टफोन में इंटरनेट चल रहा है बहुत Slow, इन 5 टिप्स को करें Follow, मिलेगी धमाकेदार स्पीड

Internet Speed Test: स्मार्टफोन और इंटरनेट अब हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं। अगर दोनों में से किसी एक में कुछ कोई प्रॉब्लम आ जाती है तो हमारे कई सारे काम रुक जाते हैं। स्मार्टफोन यूजर्स को कई बार फोन में इंटरनेट स्लो चलने की समस्या होती है। कई बार जरूरी काम करते समय भी इंटरनेट की स्पीड ठप पड़ जाती है और ऐसे में बड़ी दिक्कत हो जाती है। अगर आप भी फोन में स्लो इंटरनेट स्पीड का सामना कर रहे हैं तो अब आपकी परेशानी दूर होने वाली है।

स्मार्टफोन में इंटरनेट स्लो होने के कई कारण हो सकते हैं। कई बार हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर के साथ साथ हमारे फोन को गलत तरीके से इस्तेमाल करने की वजह से भी डेटा की स्पीड स्लो हो जाती है। अगर आपने अपने फोन में हाई स्पीड डेटा प्लान ले रखा है और इसके बाद भी इंटरनेट धीमा चल रहा है तो आपको कुछ टिप्स फॉलो करने की जरूरत है। हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप फटाफट अपने फोन में स्लो डेटा की स्पीड को 5G में कनवर्ट कर सकते हैं।

फोन के नेटवर्क को चेक करें

अगर आपके फोन में इंटरनेट धीमा चल रहा है तो आपको सबसे पहले अपने फोन के नेटवर्क को चेक करना चाहिए। आप नेटवर्क सेटिंग में जाकर इसे 5G/LTE/3G/2G पर सेट कर दें। कई बार गलत नेटवर्क सेटिंग की वजह से भी इंटरनेट स्लो चलता है।

Cache मेमोरी को क्लीन करें

अगर आपके फोन में इंटरनटे स्पीड काफी धीमी है तो आपको अपने फोन में कैशे मेमोरी को क्लीन करना चाहिए। कई बार कैशे मेमोरी फुल हो जाने की वजह से भी फोन में इंटरनेट धीमा चलने लगता है। स्पीड को बूस्ट करने के लिए आपको समय समय पर कैशे मेमोरी को क्लीन करते रहना चाहिए।

सॉफ्टरवेयर अपडेट

स्मार्टफोन कंपनी जब भी कोई नया अपडेट लाती है तो वह नेटवर्क समेत दूसरे बग्स को इससे ठीक करती है। अगर आपने काफी दिनों से सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं किया है तो हो सकता है कि इस वजह से भी इंटरनेट स्लो चल रहा हो। आपको तुरंत अपने फोन में लेटेस्ट अपडेट इंस्टाल करना चाहिए।

बैकग्राउंट ऐप्स को बंद करें

आपको बता दें कि हम पूरे दिन में स्मार्टफोन में कई सारे ऐप्स को इस्तेमाल करते हैं। हम जब अपने फोन की होम स्क्रीन में आ जाते हैं तो ये सभी ऐप्स बैकग्राउंट में चलती रहती है। अगर डेटा की स्पीड स्लो है तो आपको बैकग्राउंट ऐप्स को क्लोज कर देना चाहिए।

आटो अपडेट को बंद करें

स्मार्टफोन में डेटा स्लो चलने का एक बड़ा कारण आटो अपडेट भी हो सकता है। कई बार आटो अपडेट होने की वजह से ऐप्स अपने आप ही अपडेट होने लगती है जिससे डेटा खर्च हो जाता है। आपको अपने फोन में आपटो अपडेट की सेटिंग को डिसेबल करके रखना होगा।

BSNL ने उड़ा दी सबकी नींद, 91 रुपये के प्लान में मिलेगी 90 दिन की वैलिडिटी, इससे अच्छा फायदे का सौदा कुछ नहीं!

चुनाव के लिए कुछ भी करेगा! गदहे पर बैठकर वोट मांग रहे नेताजी, फोटो देखी क्या?

Contract Employee: छत्तीसगढ़ के संविदा कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला, संविदा कर्मचारी हुए रेगुलर!

हिंदुओं ने अब इस मस्जिद पर किया दावा, कहा- यह माता का मंदिर

गुटखा खाती थी बेटी इस लिए ससुराल वालों ने की हत्या, पति-ससुर सब गायब, बरामदे में मिला शव