7 दिन में पैसा डबल! अमीरों की स्कीम साबित हुआ ये शेयर

IPO Listing: क्या कोई शेयर एक सप्ताह में पैसा डबल कर सकता है। आम निवेशक को यह असंभव लगता है लेकिन स्टॉक मार्केट में कुछ भी संभव है। यहां लोग मिनटों में बर्बाद और आबाद हो जाते हैं, दिन की तो बात ही छोड़िये। एक सप्ताह में पैसे डबल करने का यह कमाल एक आईपीओ ने किया है। स्टोरेज टेक्नोलॉजीज और ऑटोमेशन के शेयर 78 रुपये इश्यू प्राइस के मुकाबले 148 रुपये लिस्ट हुए और कुछ ही मिनटों में 155 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। खास बात है कि यह धमाकेदार रिटर्न निवेशकों को महज एक सप्ताह में मिल गया।

दरअसल, यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 अप्रैल को खुला था और 3 मई को बंद हुआ। 9 मई को स्टोरेज टेक्नोलॉजीज और ऑटोमेशन के शेयरों की लिस्टिंग हुई।

बढ़त के बाद गिरावट

9 मई को बंपर लिस्टिंग के बाद आज स्टोरेज टेक्नोलॉजीज और ऑटोमेशन के शेयर दवाब के साथ कामकाज कर रहे हैं। कल 145.40 रुपये के क्लोजिंग प्राइस के मुकाबले कंपनी के शेयर 5 फीसदी की गिरावट के साथ 138.13 रुपये पर खुले। फिलहाल, शेयरों में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा है।

स्टोरेज टेक्नोलॉजीज रैक एंड रोलर्स आईपीओ का आईपीओ साइज 29 करोड़ रुपये था, लेकिन इस इश्यू को लगभग 279 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। इस ऑफर पर 25.5 लाख शेयरों के मुकाबले 71.1 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

कंपनी ने आईपीओ के तहत कीमत का दायरा 73-78 रुपये प्रति शेयर तय किया था। आईपीओ के जरिये जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कंपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कंपनी खर्चों के लिए करेगी।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सिर्फ सूचना के लिए है। चूंकि स्टॉक मार्केट में पैसा लगाना बाजार जोखिमों के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से परामर्श जरूर लें।)

टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया हेड कोच, जय शाह ने किया खुलासा

Kanhaiya Kumar: कन्हैया कुमार के पास कितनी है चल-अचल संपत्ति, कितनी हुई पढ़ाई, कारें हैं भी या नहीं? जानिए सबकुछ

ठंडी-ठंडी कोल्ड ड्रिंक सेहत के लिए है जहर, हो सकती हैं ये खतरनाक बीमारी, जानें गर्मी में क्या पीना चाहिए?

पांच साल की आशिकी, प्रेमिका को लेकर थाने पहुंच गया प्रेमी, फिर थाने में जो हुआ…

Kedarnath Temple: खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट, जयकारों से गूंजी देवभूमि, देखिए आज का सुंदर Video