इस कम्पनी ने किया एलान…साल के आख़री में भारत में लांच हो सकता है 64 MP कैमरे वाला फोन

गैजेट्स डेस्क. Xiaomi ने बुधवार को 64 मेगापिक्सल इमेजिंग टेक्नोलॉजी को शोकेस किया. यह टेक्नोलॉजी कंपनी के आने वाले स्मार्टफोन्स में दिखेगी. इस टेक्नोलॉजी से लैस पहला रेडमी फोन इस साल की चौथी तिमाही यानी अक्टूबर-दिसंबर में भारत में लॉन्च हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो यह दुनिया का पहला 64 MP कैमरा स्मार्टफोन होगा.

64 MP कैमरा टेक्नोलॉजी Samsung ISOCELL Bright GW1 सेंसर पर काम करेगी, जिसकी घोषणा मई में हुई थी. शाओमी ने यह भी कहा कि कंपनी 100 MP कैमरा फोन पर भी काम कर रही है और इसमें भी Samsung ISOCELL सेंसर का इस्तेमाल हो रहा है. यह फोन कंपनी के प्रीमियम Mi ब्रांड के तहत होगा.

शाओमी के प्रेसिडेंट और को-फाउंडर बिन लिन ने ईवेंट में कहा कि सैमसंग इमेजिंग सेंसर के साथ शाओमी की 64 MP कैमरा टेक्नोलॉजी ‘पिक्सल टू पिक्सल बैरियर’ क्रिएट करती है. यह प्रति पिक्सल के बीच लाइट के दखल को कम करने में मददगार है. इसके अलावा यह कलर रिप्रॉडक्शन को भी सही करेगा.

ईवेंट में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए सेंसर डिजाइन के हेड, वाइस प्रेसिडेंट जेसुक ली भी मौजूद थे. उन्होंने सैमसंग के GW1 सेंसर के मैकेनिज्म के बारे में डिटेल देते हुए कहा कि यह सेंसर ड्युअल कन्वर्जन गेन टेक्नोलॉजी पर रन करता है, जो कि एंबियंट लाइट के मुताबिक, ISO सेंसिटिविटी एडजस्ट करती है. इसका अर्थ है कि ISO हाई ब्राइटनेस कंडीशंस में मिनिमम होगा और लो ब्राइटनेस में मैक्सिमम होगा. GW1 सेंसर मैक्सिमम 9248×6936 पिक्सल्स रिजॉल्यूशन के साथ इमेजेस प्रॉड्यूस कर सकता है. HDR 100 डेसिबिल्स तक रहता है.

Realme भी ला रही है 64 MP कैमरा स्मार्टफोन…

शाओमी की प्रमुख कॉम्पिटीटर रियलमी भी एक 64 MP कैमरा स्मार्टफोन पर काम कर रही है. रियलमी इस टेक्नोलॉजी को अगस्त में शोकेस करेगी. रियलमी के 64 MP कैमरा स्मार्टफोन में भी सैमसंग का ISOCELL GW1 सेंसर इस्तेमाल होगा.