कोरोना पर काबू पाने के लिए क्या देश में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन.? जानिए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यों से क्या कहा…

नई दिल्ली। देश में कोरोना बेकाबू हो चुका है। कोरोना पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं, हालांकि नए केस में कमी नहीं आ रही है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने देश में कोरोना की दूसरी लहर को काबू पाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से लॉकडाउन पर विचार करने को कहा है।

इससे एक दिन पहले कोरोना के बेकाबू होते मामलों पर काबू पाने के लिए AIIMS प्रमुख डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने भी संपूर्ण लॉकडाउन की बात की थी। डॉ. गुलेरिया ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को हराने के लिए सख्त लॉकडाउन की जरूरत है, जैसा पिछले साल मार्च में लगाया गया था। NDTV से बात करते हुए गुलेरिया ने यह बयान दिया था।

रविवार रात सुनवाई के दौरान सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि हम केंद्र और राज्य सरकारों से सामूहिक समारोहों और सुपर स्प्रेडर कार्यक्रमों पर रोक लगाने पर विचार करने का आग्रह करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने सरकारों से कहा है कि वे लोक कल्याण के हित में दूसरी लहर के वायरस पर अंकुश लगाने के लिए लॉकडाउन लगाने पर विचार कर सकते हैं।

मालूम हो कि देश में रोजाना करीब 4 लाख नए मामले सामने आ रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस से अब तक 2 लाख 15 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 95 लाख के पार पहुंच गया है। देश में अभी करीब 34 लाख एक्टिव केस है।