छत्तीसगढ़ : इस महीने जारी हो सकता है 10वीं बोर्ड का रिज़ल्ट…कोई छात्र नहीं होगा फेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल इस महीने दसवीं बोर्ड के नतीजे जारी कर सकता है। कोरोना के चलते बोर्ड ने 10वीं बोर्ड परीक्षा को निरस्त कर दिया था। परीक्षा न होने की स्थिति में छात्रों के बनाए गए असाइनमेंट की आधार पर नतीजे जारी किए जाएंगे। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के अनुसार इस साल कोई भी छात्र फेल नहीं होगा।

शिक्षा मंडल के अधिकारियों का कहना है कि कुछ दिनों बाद रिजल्ट के तारीख की घोषणा की जाएगी। विभाग की कोशिश होगी कि इसी महीने ही परिणाम जारी किए जाएं। पूरे प्रदेश में इस साल दसवीं की परीक्षा में 4.61 लाख छात्र हैं। इन छात्रों की परीक्षा 15 अप्रैल से शुरू होनी थी। लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से दसवीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब असाइनमेंट के नंबर के आधार पर परिणाम घोषित किया जाएगा।

स्कूलों की ओर से छात्रों के असाइनमेंट नंबर माध्यमिक शिक्षा मंडल को भेजे जा चुके हैं। मंडल के अधिकारी ने बताया कि बहुत से छात्र ऐसे हैं, जिन्होंने अपना असाइनमेंट जमा नहीं किया है। ऐसे में असाइनमेंट जमा नहीं करने वाले विद्यार्थियों को भी न्यूनतम नंबर देने की योजना बनाई गई है। ऐसे छात्रों को न्यूनतम नंबर देकर पास किया जाएगा। इस बार दसवीं बोर्ड की परीक्षा में कोई भी छात्र फेल नहीं होगा।