रात में घर जाने के लिए लिफ़्ट नहीं मिली तो गुस्से में रोडवेज बस ले भागा युवक

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक युवक रोडवेज की बस लेकर भाग गया। बताया जा रहा है कि यह युवक रात के वक्त लिफ्ट के इंतजार में बस अड्डे पर खड़ा था लेकिन लिफ्ट नहीं मिलने पर इस युवक को इतना गुस्सा आया कि वो बस लेकर फरार हो गया। युवक शिमला का रहने वाला बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक कांगड़ा स्थिति ज्वालामुखी बस डिपो के पास यह युवक बीते रविवार की रात बस का इंतजार कर रहा था। काफी देर तक जब वहां बस नहीं आई तब उसने लिफ्ट मांगने की कोशिश की लेकिन लिफ्ट नहीं मिलने पर युवक नाराज हो गया। 

पेशे से ट्रक ड्राइवर राकेश कुमार शिमला के शोगी का रहने वाला था। बस चुराने की घटना के बाद बस अड्डा ज्वालामुखी उपनिरीक्षक अशोक कुमार ने जल्दी ही थाने में मामला दर्ज करा दिया। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि बस अड्डे से एक अज्ञात युवक डिपो की बस को वहां से लेकर फरार हो गया। पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया था कि हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की इस बस का नंबर – HP-36 C-8326 है। यह बस ज्वालामुखी-चंडीगढ़ रूट पर चलती थी। 

शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस स्टेशन इंचार्ज जीत सिंह ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। पुलिस ने तुरंत सीसीटीवी फुटेज की जांच-पड़ताल की। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस ने तुरंत शिमला पुलिस को अलर्ट किया और बस चोरी होने की घटना के बारे में बताया। आखिरकार पुलिस ने राकेश कुमार को दाड़लाघाट के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि राकेश कुमार ज्वालाजी मंदिर घूमने व दर्शन के लिए आया था और ज्वालाजी में देर रात बस अड्डे पर पहुंचा और शिमला जाने के लिए लिफ्ट की तलाश करने लगा, तभी वो देहरा निगम की बस जो बस अड्डे में खड़ी थी उसको चलाकर शिमला की तरफ निकल गया। बहरहाल युवक को गिरफ्तार करने और बस को अपने कब्जे में लेने के बाद पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई में जुटी हुई है।