Weather Update : अगले तीन दिनों में और ठंड बढ़ेगी, यहां भारी बारिश होगी

नई दिल्ली. उत्तर भारत में भीषण ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है. वहीं कश्मीर के कई हिस्सों में फिर से बर्फबारी हुई है. देश के कई हिस्सों खासकर दक्षिण भारत में अगले 3 दिनों में भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम भारत में अगले तीन से चार दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस के गिरावट की संभावना है. जिससे पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में 11 से 13 जनवरी तक शीतलहर चलेगी.

अगले 3 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 15 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. यानि अभी आपको शीतलहर से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. उत्तर-पश्चिमी भारत में शुष्क तेज हवाओं के कारण, अगले 3 से 4 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. वहीं 12 से 13 जनवरी, 2021 के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में शीतलहर का प्रकोप और बढ़ेगा.

यहां भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणी तमिलनाडु, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अगले 3 दिन यानि 11-12 और 13 जनवरी को भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं, 13 जनवरी से वर्षा से कुछ राहत मिलने की भी संभावना जताई गई है.