इस शेयर ने तो आग लगा दी! 5 साल पहले 1 लाख लगाने वाला करोड़ों में खेल रहा, तब चाय-बिस्किट के बराबर थी कीमत

Multibagger Stock: मल्‍टीबैगर स्‍टॉक के बारे में तो खूब देखा-सुना और पढ़ा होगा। कुछ लोगों ने मल्‍टीबैगर शेयर खरीदे भी होंगे, लेकिन आज हम जिस स्‍टॉक की बात कर रहे हैं, वह सुपर से भी ऊपर है। आप बस इतना समझ लीजिए कि 5 साल पहले जिसने भी इस कंपनी में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा, वह आज करोड़ों में खेल रहा है। तब इस शेयर की कीमत चाय-बिस्किट के बराबर थी, लेकिन आज एक शेयर दाम इन्‍फोसिस जैसी दिग्‍गज कंपनी से भी दोगुना महंगा है।

आपने भी अक्‍सर मार्केट एक्‍सपर्ट को यह कहते सुना होगा कि शेयर बाजार से बड़ा रिटर्न चाहिए तो खरीदो और भूल जाओ। अगर किसी निवेशक ने इस बात को माना हो और 5 साल पहले वारी रिन्‍यूवेबल टेक्‍नोलॉजीज में महज 1 लाख रुपये का निवेश किया हो तो आज उसके पास गाड़ी-बंगला खरीदने जितना पैसा आ गया होगा। इस कंपनी ने 5 साल में 195 गुना बढ़ा दिया है।

आज कितना बढ़ गया पैसा

अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले वारी रिन्‍यूवेबल कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते, तो आज उसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये पहुंच जाती। तब इस शेयर की कीमत 17 रुपये थी, जो आज 3,317 रुपये पहुंच गई है। यह इन्‍फोसिस जैसी दिग्‍गज कंपनी के शेयर प्राइस से भी दोगुना है। इन्‍फोसिस के स्‍टॉक की कीमत बीते शुक्रवार को 1,666 रुपये थी।

एक महीने में ही दोगुना कर दिया पैसा

इस मल्‍टीबैगर शेयर में तेजी थमने का नाम नहीं ले रही। बीते एक महीने में ही इसने करीब दोगुना रिटर्न दे दिया है। एक महीने पहले शेयरों की कीमत 1,816.50 रुपये थी, जो अब 3,317 रुपये पहुंच गई है। 6 महीने पहले की बात करें तो तब इसके एक शेयर की कीमत 1,444.25 रुपये थी, यानी 6 महीने में ही इसकी कीमत 125 फीसदी बढ़ चुकी है। एक साल में इस शेयर ने 550 फीसदी का रिटर्न दिया है। इसका मतलब हुआ कि सालभर में आपका पैसा 5.5 गुना बढ़ा दिया।

जनवरी में ही डेढ़ गुना हो गई रकम

वारी रिन्‍यूवेबल टेक्‍नालॉजीज में तेजी इस कदर छाई हुई है कि दिसंबर, 2023 के आखिर में भी अगर किसी ने 1 लाख का निवेश किया होता तो आज उसकी रकम 1.50 लाख रुपये हो जाती। इस कंपनी एक लाख की रकम को एक महीने में ही 1.80 लाख कर दिया तो 6 महीने में 2.25 लाख रुपये बना दिए। एक साल पहले लगाई गई 1 लाख की रकम आज 6.50 लाख रुपये हो गई है।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है। चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें। आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए फटाफट न्यूज़ जिम्मेदार नहीं होगा।)