इन राज्यों में होगी तेज बारिश, जानें अपने प्रदेश का हाल

देशभर में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में 9 और 10 अगस्त को झमाझम बारिश के आसार है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार 8 अगस्त को मौसम साफ रहेगा। इसके साथ ही अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से बारिश की वजह से मौसम सुहावना बना हुआ है। विभाग ने मंगलवार (8 अगस्त) को राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा प्रदेश में 11 और 12 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी अगले तीन दिनों के दौरान भारी बारिश हो सकती है।

येलो अलर्ट किया गया है जारी

उत्तराखंड में तेज बारिश की वजह लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नदी-नाले उफान पर हैं। सड़कों पर बाढ़ का पानी आ गया है। मौसम विभाग की एडवाइजरी जारी कर लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। बारिश की वजह से प्रदेश में देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

कहां-कहां तेज बारिश के आसार

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश न होने की वजह से तापमान में इजाफा हुआ है, जिसकी वजह से गर्मी और उमस बढ़ गई है। हालांकि प्रदेश में 15 अगस्त के बाद ही बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल और ओडिशा में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बंगाल और सिक्किम में भी बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।