रात 12 बजे से पूरे देश में होगा 21 दिन का बड़ा लॉकडाउन.. पीएम नरेंद्र मोदी का पूरे देश को संबोधन

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देख कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार देश को संबोधित किया है. जिसमें उन्होंने आज मंगलवार रात 8:00 बजे जनता के सामने समक्ष होकर एक लंबे लॉकडाउन की बात कही. पीएम मोदी ने आज रात 12:00 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, देश के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12:00 बजे से घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है.

इस दौरान सभी को बाहर निकलने से मनाही होगी. पीएम मोदी ने कहा कि मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि आप इस समय देश में जहां भी हैं, वही रहें. अभी के हालात को देखते हुए देश में यह लॉक डाउन 21 दिनों का होगा. आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हेल्थ एक्सपर्ट्स की माने तो कोरोना वायरस के संक्रमण साइकिल को तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है.

उन्होंने यह भी कहा कि निश्चित तौर पर इस लाभ डाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी. कोरोना वायरस से बचने के लिए इसके अलावा कोई तरीका नहीं है. कोरोना को फैलने से रोकना है तो इसके संक्रमण की साइकिल को तोड़ना होगा.