ऐसा थप्पड़ मारा की दीवार से टकराकर बेहोश हो गया युवक, पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल

एक युवक को कुछ लोग पीटते हुए ले आते हैं। थप्पड़ खाकर युवक दीवार से टकराता है और वहीं बेहोश हो जाता है। यह किसी फिल्म का सीन नहीं है। यह सनसनीखेज सीन है हरियाणा के एक गांव का, जहां घर गिराए जाने का विरोध करने पर युवक की पिटाई की जा रही है। पीटने वाले लोग पुलिस कर्मचारी बताए जा रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली से महज तीन घंटे की दूरी पर स्थित इस गांव में ग्रीन बेल्ट में आ चुके हजारों घरों को सुप्रीम कोर्ट आदेश पर गिराने का आदेश है। स्थानीय लोगों का कहना है वह युवक इस कार्यवाही का विरोध कर रहा था। 

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में खोरी गांव है। यहां पर करीब 40 हजार घर अरावली रेंज के ग्रीन एरिया में आ रहे हैं। अब इन घरों पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन इन्हें गिरा रहा है। वहीं स्थानीय लोग इस बात का विरोध कर रहे हैं। एनडीटीवी की वेबसाइट पर चल रही खबर के मुताबिक युवक की पिटाई का वीडियो इसी कार्रवाई के दौरान का है। गांव के लोगों का कहना है युवक को पीट रहे लोग पुलिसवाले हैं। इन लोगों को यहां पर सादे कपड़ों में तैनात किया गया है, ताकि घरों को गिराने की कार्यवाही सुचारु रूप से चलती रहे। हालांकि घटना पर पुलिस ने अभी कोई बयान नहीं जारी किया है। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि उनकी सरकार इन लोगों के पुनर्वास के संबंध में बात कर रही थी। लेकिन यह सिर्फ उन्हीं लोगों पर लागू होगा जो मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं। वहीं अपना घर खोने के डर से लोग इस कार्यवाही का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिसवालों पर पत्थर भी फेंके। सात जून को मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने गैरकानूनी ढंग से बने 10 हजार घरों को गिराने को लेकर स्टे देने से मना कर दिया। वहीं महामारी के दौरान घर खोने के डर ने हालात को और मुश्किल बना दिया है। लोगों का कहना है कि वह सजा भुगतने को तैयार हैं, लेकिन घर नहीं छोड़ेंगे।