हाथरस केस-पीड़िता के परिवार की जिम्मेदारी होगी CRPF के 80 जवानों पर…

फटाफट डेस्क: उत्तर प्रदेश – कोर्ट ने राज्य सरकार को पीड़िता के परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है, जिसके बाद से अब तक यूपी पुलिस पीड़िता के परिवार की जिम्मेदारी सम्हाल रही है। लेकिन आज से पीड़िता के परिवार की जिम्मेदारी सीआरपीएफ के जवानों को सौंपी जा रही है।

हाथरस जनपद के कोतवाली चंदपा के बुलगढ़ी गांव में सीआरपीएफ की 239 बटालियन का पहरा रहेगा, रविवार से सीआरपीएफ के 80 जवान पीड़िता के परिवार की सुरक्षा के तैनात रहेंगे। शनिवार को सीआरपीएफ के कमांडर मनमोहन सिंह रामपुर से हाथरस पहुंचे।

उन्होंने कोतवाली चांदपा के प्रभारी लक्ष्मण सिंह व सिओ ब्रम्हा सिह रोहाई से मुलाकात कर सीआरपीएफ जवानों के ठहरने के लिए जिएल महाविद्यालय का निरीक्षण किया। उसके बाद उन्होंने पीड़िता के गांव पहुंच कर परिजनों से मुलाकात की तथा गांव का भ्रमण किया।

सीआईआरपीएफ कमांडर मनमोहन सिंह ने भी निरीक्षण किया, उन्होंने कहा कि – अभी मै आया हूं, और कप्तान साहब से भी मुलाकात कर ली है, अभी डीएम साहब से मुलाक़ात करते हुए बातचीत करनी है, आज से हमारे जवान यहां अा जाएंगे, जिनके रहने की व्यवस्था भी हो गई है।

आपको बता दे कि अब हाथरस में पीड़िता के परिवार की जिम्मेदारी सीआरपीएफ की जवानों की 239 बटालियन के 80 जवानों पर ही रहेगी, सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता के परिवार की जिम्मेदारी राज्य सरकार को दी थी जिसके बाद से अब तक यूपी पुलिस ही उनकी सुरक्षा कर रही थी। लेकिन आज से परिवार की सुरक्षा सीआरपीएफ के कंधो पर होगी।