तालाब से लापता बच्चे का मिला शव, 2 दिन पहले मां के साथ कर ली थी खुदकुशी

रांची/झारखण्ड. नशा किस तरह एक हंसते खेलते परिवार को बर्बाद कर देता है इसकी बानगी झारखंड की राजधानी रांची में देखने को मिली. यहां के बड़ा तालाब के किनारे शनिवार की सुबह नौ साल के बच्चे का शव बरामद हुआ. इस मासूम बच्चे की मौत के पीछे जो वजह निकल कर सामने आई वो काफी चौंकाने वाली है. तेरह जनवरी को रांची के बड़ा तालाब से ताना बनर्जी नाम की जिस महिला का शव मिला था उसके दो दिन बाद शनिवार की सुबह वहीं उसके नौ साल के बेटे ऋषि बनर्जी का भी शव मिला है.

मिली जानकारी के मुताबिक मूल रूप से धनबाद का रहने वाला ताना बनर्जी का परिवार वर्ष 2014 से रांची में रह रहा था. महिला के पति कौशिक बनर्जी प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं. लेकिन लॉकडाउन में नौकरी छूट जाने की वजह से वो तनाव में थे. वहीं, उनकी नशे की लत से उनकी पत्नी और बच्चे काफी परेशान थे. पति-पत्नी में अक्सर शराब को लेकर झगड़ा होता था. बताया जा रहा है कि रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के देवी मंडप रोड में रहने वाला यह परिवार अपने आस-पास के लोगों से ज्यादा बातचीत नहीं करता था. ‌

कोतवाली थाना के एसआई चंद्रशेखर ने बताया कि 13 जनवरी को बड़ा तालाब के पास से एक महिला ताना बनर्जी का शव बरामद किया गया था. तब मृतका के पति कौशिक बनर्जी ने बताया था कि उनका नौ साल का बेटा भी लापता है. इसके बाद से पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी. ‌शनिवार की सुबह स्थानीय लोगों ने बड़ा तालाब के पास एक लड़के का शव पड़ा होने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पड़ताल में यह बात सामने आई कि महिला और उसका बेटा पति की शराब की लत से परेशान होकर बुधवार की शाम साथ में घर से बाहर निकले थे और बड़ा तालाब में कूद कर अपनी जान (खुदकुशी) दे दी.