मगरमच्छ ने हिप्पो के बच्चे को बनाया शिकार, दरियाई घोड़ों ने जिस तरह बदला लिया, वो देख कांप जाएंगे!

FatafatNews Desk: इंसान हो या फिर जानवर, जब अपने मुसीबत में होते हैं, तो वो उनकी मदद के लिए दौड़े चले आते हैं। कहीं अगर अपनों को कोई और नुकसान पहुंचाता है, तो फिर उनकी परिवार और दोस्त मिलकर बदला लेने को भी तैयार हो जाते हैं। आपको लगेगा कि बदला लेने का भाव सिर्फ इंसानों में है। मगर ऐसा नहीं है, जानवर भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर तो यही लग रहा है कि जब एक मगरमच्छ ने हिप्पो के बच्चे को अपना शिकार बना लिया, तो उस मगरमच्छ को सबक सिखाने के लिए दर्जनों दरियाई घोड़े चले आए। हालांकि, ये एक वायरल वीडियो है, और ऐसा भी मुमकिन है कि ये एडिटेड हो, यानी पहला भाग अलग और दूसरा भाग अलग वीडियो से हो। ऐसे में फटाफट न्यूज इसके सही होने की पुष्टि नहीं करता है।

ट्विटर अकाउंट @Rainmaker1973 पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें हिप्पो का बदला दिखाया गया है। इस वीडियो के साथ लिखा है- प्रकृति कमाल की है। ये तो पूरी तरह सच है। हमें लगता है कि इंसान ही सिर्फ अपने परिवार या फिर यार-दोस्तों से प्यार करता है, पर सच तो ये है कि जानवर भी ऐसे ही होते हैं। अगर ये वीडियो सही है, तो इसे देखकर आपको समझ आ जाएगा कि बदला क्या है, वहीं अगर इस वीडियो के साथ किए गए दावे में सच्चाई नहीं है, तो उसके बावजूद भी इसे देखकर आपको ये समझ आएगा कि दरियाई घोड़ों में कितनी शक्ति होती है।

हिप्पो और मगरमच्छ में जंग

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि एक दरियाई घोड़े का बच्चा नदी में तैरता दिख रहा है। अचानक वहां एक मगरमच्छ आ जाता है और उस बच्चे पर हमला कर देता है। हमला करने के बाद वो उसे पानी के अंदर ले जाता है जान से मार डालता है। ये सब एक शेरनी बैठी देख रही है। वीडियो के अगले भाग में दिखाया गया है कि सभी दरियाई घोड़े नदी में जमा हो जाते हैं जो काफी बड़ी संख्या में हैं।

वीडियो हो रहा है वायरल

इस वीडियो को 53 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा कि प्रकृति कई बार अमेजिंग होती है, पर बहुत बार क्रूर भी होती है।