सरकारी नौकरी : यहां 433 पदों पर हो रही सीधी भर्ती… 12वीं पास वालों को भी मिलेगा मौका

केंद्रीय स्वायत्त संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल एजुकेशन एंड एम्प्लोयमेंट की ओर से 433 पदों पर सरकारी भर्ती के लिए आवदेन आमंत्रित किए गए हैं। यह आवेदन संयुक्त प्रशिक्षुओं की भर्ती (Combined Apprentice Recruitment) के लिए है। डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान राजस्थान के टोंक शहर में स्थित है। यह राज्य में स्थित एक प्रमुख केंद्रीय स्वायत्त संस्थान है। इसे 07 अप्रैल, 2017 को अप्रेंटिस एक्ट-1961 और पंजीकृत सोसायटी पंजीकरण अधिनियम के तहत स्थापित किया गया था। बाद में, एस्पिरेंट्स की आवश्यकता के अनुसार, सितंबर 2017 में परिसर में शिक्षण विभाग बनाए गए थे और कुछ गैर पारंपरिक और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के साथ शैक्षणिक सत्र 2017 के दौरान वर्चुअल और ई लर्निंग की शुरुआत की गई थी।

युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एक मिशन के साथ डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान (DSRVS) की स्थापना की गई, जो भारत को तकनीकी-आर्थिक विकास के माध्यम से समृद्धि की ओर ले जाना चाहता है। डीएसआरवीएस का उद्देश्य दुनिया के अग्रणी शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षा, अनुसंधान और नवाचार के लिए विश्व स्तर की शिक्षा देकर विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भविष्य के नेताओं को प्रशिक्षित करने और भारत के धन सृजन के लिए कला / विज्ञान और प्रौद्योगिकी सफलताओं को लागू करके नवाचार और सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देना है। 

पदों का विवरण

डाटा एंट्री ऑपरेटर – 168
वेब डिजाइनर – 15
कंटेंट राइटर – 165
कंप्यूटर नेटवर्किंग टेक्नीशियन – 46
कार्यालय सहायक – 39

उम्र सीमा और योग्यता

सभी पदों के लिए आयु सीमा निर्धारित है, जिसके तहत  20 फरवरी, 1986 के बाद और 20 फरवरी, 2003 से पहले जन्म हुआ हो वे ही अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। वहीं शैक्षणिक योग्यता में सभी पदों के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। हालांकि, वेब डिजाइनर और कंप्यूटर नेटवर्किंग टेक्नीशियन पद पर आवेदन के लिए स्नातक होना जरूरी है।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आवेदन प्रारंभ तिथि 14 जनवरी, 2021
आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी, 2021
आवेदन प्रिंट आउट लेने की अंतिम तिथि 25 फरवरी, 2021

आवेदन शुल्क 

सामान्य / ओबीसी के लिए : 550 रुपए
एससी / एसटी के लिए : 400 रुपए
विकलांग व्यक्ति के लिए : 400 रुपए 
संस्थान के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 
भर्ती संबंधी जानकारी के लिए पर क्लिक करें। 

आवेदन शुल्क 

सामान्य / ओबीसी के लिए : 550 रुपए
एससी / एसटी के लिए : 400 रुपए
विकलांग व्यक्ति के लिए : 400 रुपए