24 मार्च को अस्थाई मंदिर में होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा.. सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 मार्च को अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी राम जन्मभूमि परिसर में बन रहे रामलला के अस्थाई मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। अयोध्या में ही रात्रि प्रवास के बाद सीएम योगी 25 मार्च की सुबह नवरात्र के प्रथम दिन रामलला के नए अस्थाई मंदिर में सीएम योगी रामलला का पूजन अर्चन करेंगे।

जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार, सीएम योगी के अयोध्या दौरे की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हलचल तेज हो गई है।

राम मंदिर निर्माण को लेकर रामलला के गर्भगृह को शिफ्ट करने की प्रक्रिया लगभग अंतिम दौर में है। मानस भवन के गैलरी में फाइबर के मंदिर में 24 मार्च को सीएम योगी की उपस्थिति में संत धर्माचार्य वैदिक मंत्रों के बीच रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। इसके बाद रामलला अपने नए अस्थाई मंदिर में विराजमान होंगे।

सीएम योगी 24 मार्च को रात्रि प्रवास करेंगे और 25 मार्च की सुबह नवरात्रि और रामनवमी के प्रथम दिन रामलला का पूजन अर्चन करेंगे। पूजन के दौरान राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है।