पंचकूला हिंसा मामला : जमानत पर रिहा हुई राम रहीम की क़रीबी हनीप्रीत.. जमानत मिलते ही पहुँची डेरा सच्चा सौदा

हरियाणा. वर्ष 2017 में पंचकुला में हुई हिंसा मामले में राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को बेल मिल गई है. बेल मिलने के बाद बुधवार शाम हनीप्रीत सीधे डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय पहुंची. यहां उसका भव्य स्वागत किया गया. हनीप्रीत के रिहाई पर डेरा समर्थकों ने आतिशबाजी कर मिठाइयां बांटी. बुधवार की शाम काफ़ी संख्या में लोग सड़कों पर हनीप्रीत के आने का घंटों तक इंतजार करते रहे और जैसे ही उसका काफिला वहां पहुंचा जमकर आतिशबाजी की गई, स्वागत में नारे लगाए गए और मिठाइयां बांटी गई.

• इस मामले में हुई थी जेल

यह हिंसा वर्ष 2017 में पंचकुला में हुई थी जब राम रहीम को दो साध्वियों से रेप और यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस हिंसा में 41 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा को पुलिस ने तीन अक्टूबर, 2018 को गिरफ्तार किया था. तब से वो अंबाला सेंट्रल जेल में बंद थी.

• किसी से नहीं की बात

इस दौरान हनीप्रीत ने किसी से बात नहीं की और सीधे वो उस क्वार्टर में चली गई जिसमें राम रहीम रहता था. गिरफ्तार होने से पहले राम रहीम इसी क्वार्टर में रहता था. बताया जा रहा है कि जमानत मिलने के बाद हनीप्रीत ने वकीलों से मुलाकात की और राम रहीम के केस की जानकारी ली.