इस विधायक मंदिर में सिर मुंडवाकर BJP छोड़ने का किया ऐलान

फ़टाफ़ट डेस्क। त्रिपुरा के विधायक आशीष दास ने कोलकाता के कालीघाट काली मंदिर में सिर मुंडवाकर बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया। सिर मुंडवाने के बाद आशीष दास ने कहा कि मैं आज बीजेपी छोड़ रहा हूं। मैंने टीएमसी के साथ बातचीत की है। आने वाले दिनों में बीजेपी के और विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। 

पार्टी छोड़ने से पहले त्रिपुरा के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक आशीष दास ने मंगलवार को ममता बनर्जी को बंगाल की ‘मां, माटी, मानुष की असली नेता’ बताया और कहा कि अगर भविष्य में वह प्रधानमंत्री बनती हैं तो यह प्रत्येक बंगाली के लिए गर्व की बात होगी। दास ने कहा, ”ममता बनर्जी मां, माटी, मानुष की असली नेता बनी हैं। हाल के भवानीपुर उपचुनाव में उनकी भारी जीत बंगाल के लोगों के बीच उनकी अपार लोकप्रियता का एक और प्रमाण है।”

उन्होंने कहा कि भवानीपुर के मतदाताओं ने दिखाया कि वे चाहते हैं कि ममता बनर्जी एक दिन देश की कमान संभालें। उन्होंने कहा, ”इस जीत ने उनके आने वाले दिनों में विपक्षी दलों का चेहरा बनने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है।’ दास ने कहा कि हालांकि बंगाल ने देश की आजादी के लिए संघर्ष में शानदार भूमिका निभायी, लेकिन उसे इतने वर्षों में राजनीतिक क्षेत्र में उतनी पहचान नहीं मिली जिसका वह हकदार था। उन्होंने कहा कि अगर ममता दीदी प्रधानमंत्री बनती है तो यह बंगालियों के साथ न्याय होगा और दशकों की गलती को ठीक कर देगा।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में मिली भारी जीत के बाद त्रिपुरा में जीत दर्ज करने की उम्मीद कर रही है। उसने 2023 के विधानसभा चुनावों में वहां बिप्लब देब की भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए पूर्वोत्तर राज्य में लोगों तक पहुंचने के लिए एक अभियान चलाया है।