बहन का एग्जाम सेंटर 4 किलोमीटर दूर था, भाई ने बर्फ का सीना चीरकर बनाया रास्ता, देखिए दिल छू लेने वाला Video

लाहौल स्पीति. हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की संचालित परीक्षाओं से पहले विद्यार्थियों को केंद्र पहुंचने के लिए भी इम्तिहान देना पड़ रहा है। लाहौल में भारी बर्फबारी के कारण विद्यार्थियों को केंद्र पहुंचने के लिए बर्फ में चलना पड़ रहा है। सोमवार को जमा दो कक्षा की परीक्षा देने के लिए खंगसर की छात्रा रिशिका करीब 100 सेंटीमीटर बर्फ में चार किलोमीटर चलकर परीक्षा केंद्र गोंधला पहुंचीं। भाई पवन ने खंगसर से लेकर गोंधला परीक्षा केंद्र तक बर्फ में रास्ता बनाया और अपनी बहन को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाया।

Ration Card e-KYC: राशन कार्ड धारक 31 मार्च तक करवा लें e-KYC, वरना हो जाएगा अस्थाई तौर पर बंद

पवन ने कहा कि वो सुबह करीब साढ़े पांच बजे घर से निकले। चार किलोमीटर का रास्ता करीब साढ़े तीन घंटे में तय किया। घाटी में बोर्ड परीक्षाओं के लिए बनाए 10 केंद्रों तक पहुंचने को विद्यार्थियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जिले में तीन दिन तक भारी बर्फबारी हुई है। इससे रास्तें, सड़कें बंद हैं। कई विद्यार्थियों को केंद्रों तक पहुंचने के लिए करीब दो से तीन किलोमीटर बर्फ में चलना पड़ रहा है।

Aadhar Card Update: पुराने आधार कार्ड को जल्द कराइए अपडेट, नहीं तो होगी परेशानी… जानें- लास्ट डेट से लेकर पूरा प्रोसेस

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर भाई बहन का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पवन बर्फ को हटा कर रास्ता बना रहा है। वो आगे-आगे चल रहा है और उसकी बहन उसके पीछे-पीछे आ रही है। दोनों का ये वीडियो गांव के ही किसी शख्स ने बनाया है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सब पवन की तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि भाई हो तो ऐसा। वहीं पवन की बहन रिशिका का कहना है कि वो परीक्षा केंद्र पर सही समय पर पहुंच गई। अगर उसका भाई नहीं होता तो वो कभी समय पर नहीं पहुंच पाती। इतनी बर्फबारी के बीच परीक्षा केंद्र तक पहुंचना उनके लिए एक बहुत बड़ा टास्क है।

देखिए वीडियो –

Gold-Silver Price Today: आज सोने का गिरा भाव, चांदी भी हुई सस्ती, गोल्ड ज्वैलरी बनवाने का अच्छा मौका!

हाथ में तलवार लेकर पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी, आरोपी की तलाश में पुलिस

T20 वर्ल्ड कप में IND vs PAK मैच का टिकट इतने करोड़ में बिक रहा, आसमान छू रहे Tickets के दाम