Rain Alert : भारी बारिश की चेतावनी… 5 जिलों में रेड अलर्ट… 9 जिलों में छुट्टी घोषित..

चेन्‍नई। तमिलनाडु के अधिकांश हिस्‍सों में लगातार बारिश हो रही है। चेन्‍नई समेत कई जिलों में बारिश के कारण हालात खराब हैं। सड़कों पर जनजमाव होने से लोगों को परेशानी हो रही है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) की ओर से बुधवार को भी राज्‍य के अधिकांश हिस्‍से में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है। साथ ही 9 जिलों में सरकार की ओर से दो दिन के अवकाश की घोषणा की गई है।

Random Image

मौसम विभाग ने बुधवार को तमिलनाडु के कुड्डालोर, विलुप्‍पुरम, शिवगंगा, रामनाथपुरम और कराईकल के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि बुधवार को इन जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं चेन्‍नई के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश के कारण जलजमाव होने से जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है। इसके साथ ही कोयंबटूर में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्‍कूल कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। तमिलनाडु के नागपट्टिनम में भी पिछले कुछ घंटों से तेज बारिश हो रही है। इसके कारण जगह-जगह जलजमाव है. सार्वजनिक यातायात भी बंद है।

राज्‍य में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 9 जिलों में 10 और 11 नवंबर को अवकाश की घोषणा की है। इस दौरान सभी सरकारी कार्यालय और अन्‍य ऑफिस बंद रहेंगे। इन जिलों में चेन्‍नई, कांचीपुरम, तिरुवलूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, नागपट्टिनम, थंजावूर, तिरुवरूर और मालियादुथरई शामिल हैं।

मौसम विभाग ने मंगलवार को जानकारी दी थी कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र जल्द ही दबाव में बदल सकता है और अगले कुछ दिनों में पूरे तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका है। चेन्नई और आसपास के जिलों जैसे चेंगलपेट में मंगलवार को बारिश में कमी आई लेकिन तमिलनाडु के नागपट्टिनम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कराईकल जैसे क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई।

राज्‍य के जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन ने कहा है कि बांधों से जल प्रवाह और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए कदम उठाए गए हैं। तमिलनाडु राजभवन ने एक ट्वीट में कहा है कि राज्यपाल आरएन रवि ने तमिलनाडु के लोगों से अगले कुछ दिनों में आईएमडी द्वारा भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर सतर्क रहने और एहतियाती उपाय करने का आग्रह किया है। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को गैर-जरूरी आवाजाही से बचना चाहिए।