CRPF Job’s : CRPF में इन पदों पर बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी…. 82 हज़ार से अधिक मिलेगी सैलरी… जल्द करें आवेदन..

नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। इसके लिए CRPF ने सीआरपीएफ / बीएनएस / संस्थानों के विभिन्न समग्र अस्पतालों में अनुबंध के आधार पर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और GDMO (पुरुष और महिला) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CRPF की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 22 और 29 नवंबर 2021 को आयोजित होगा।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://crpf.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों (CRPF Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://crpf.gov.in/rec/recruitment-details.htm?224/AdvertiseDetail&224/Advert के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 60 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 29 रिक्तियां विशेषज्ञ अधिकारियों के लिए और 31 जीडीएमओ के लिए है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

वॉक-इन-इंटरव्यू की तिथि: 22 और 29 नवंबर 2021

रिक्ति विवरण

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर – 29 पद
GDMO – 31 पद

योग्यता मानदंड

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर- उम्मीदवारों के पास संबंधित स्पेशलिटी में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/ पीजी डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही पीजी डिग्री प्राप्त करने के बाद डेढ़ साल का अनुभव या पीजी डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद ढाई साल का अनुभव होना चाहिए।

GDMO – उम्मीदवारों के पास MBBS की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को इंटर्नशिप भी किया हुआ होना चाहिए।

वेतन

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर- रु. 85,000/-
GDMO – रु. 75,000/-