रेलवे क्रॉसिंग के पास बोरिंग गाड़ी में लगी भीषण आग… एक के बाद एक 7 धमाका से सहमा इलाका… मची अफरा-तफरी

झारखंड के रांची में हटिया रेलवे क्रॉसिंग के पास कटहल कोचा में बोरिंग करने वाली गाड़ी में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग से बोरिंग गाड़ी में सिलिंडर में एक के बाद एक 7 धमाके हुए। इससे आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। लोग घर से निकलकर इधर-उधर भागने लगे। फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक बोरिंग गाड़ी में मजदूरों का खाना बनाने के लिए दो एलपीजी सिलेंडर रखे हुए थे। इसके साथ ही गाड़ी के इंधन टंकी भी फुल थी। इस कारण करीब आधे घंटे में एक के बाद एक सात धमाके हुए। हादसे के वक्त तीन लोग रात की ड्यूटी करने के बाद सो रहे थे। हालांकि आग लगते ही एक व्यक्ति की नींद खुल गई। उसने अन्य लोगों को उठाकर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। देखते ही देखते आग की लपटें आसमान छूती नजर आईं।

आग की सूचना पर घटनास्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस बीच वहां से लगातार ट्रेनें आ-जा रही थीं। ऐसे में पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। लोगों ने बताया कि आग की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को एक साथ दी गई। पुलिस मौके पर 15 मिनट में पहुंच गई, जबकि फायर ब्रिगेड को आने में 45 मिनट लग गये। आग में पास का एक ट्रांस्फार्मर जलकर पूरी तरह खाक हो गया।