छत्तीसगढ़ः तंत्र-मंत्र के चक्कर में बच्चे की बलि!, मासूम को तलाब में फेंका, आरोपी कबूला जुर्म..

छत्तीसगढ़ः धमतरी में गुरुवार को तंत्र-मंत्र के चक्कर में आकर एक बाप ने अपने ही 2 साल के बेटे की हत्या कर दी। उसे घुमाने के लिए साथ में ले गया और फिर तालाब में फेंक दिया। वह 15 दिनों से पूजा-पाठ कर रहा था। आरोपी शिवाराम साहू ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र में सोरिद वार्ड निवासी शिवराम साहू अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ रहता है। वह गुरुवार को अपने सबसे छोटे बेटे 2 साल के देवांशु को लेकर घूमने निकला था, लेकिन शाम तक नहीं लौटा। इस पर परिजनों ने तलाश शुरू की तो वह अकेले ही मोहल्ले में दिख गया। घरवालों ने पूछने पर उसने बताया कि बच्चे को तालाब में डुबोकर मार दिया है। इसके बाद गोताखोरों की मदद से रात करीब 12 बजे बच्चे का शव तलाब से निकाला गया।

पुलिस ने आरोपी बाप को कॉलेज के पास से घूमते हुए रात को गिरफ्तार कर लिया। जिस वक्त पुलिस ने उसे पकड़ा वह पूरी नग्न हालत में था। पूछताछ में आरोपी ने अपने बच्चे की हत्या करना कबूल कर लिया है। उसने बताया कि पूजा-पाठ और श्राद्ध कर्म करने के बाद ही उसने बच्चे को तालाब में मरने के लिए फेंका था। कहना है कि बच्चे को मारने का मन था, इसलिए मार दिया। हालांकि हत्या को लेकर अभी पूरी तरह कारण सामने नहीं आ सका है।

पुलिस ने आरोपी के बायानों के आधार पर यह आशंका जताई है कि उसने बच्चे की बलि दी है। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि आरोपी पिछले 15 दिनों से पूजा-पाठ करने में लगा था। वह तांत्रिक जैसा हो गया था। फिलहाल पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। उनका मानना है कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है।