छत्तीसगढ़ः आबकारी विभाग के अमले पर हमला, अवैध शराब के ठिकाने पर मारा था छापा..

छत्तीसगढ़ः बिलासपुर के हिर्री थाना अंतर्गत मेड़पार में अवैध शराब पकड़ने गए आबकारी अमले पर महिलाओं और नाबालिग ने हमला कर दिया। इसमें आबकारी उपनिरीक्षक और वाहन चालक घायल हो गए। हमलावरों ने सहायक जिला आबकारी अधिकारी की वर्दी भी फाड़ दी। मामले की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर महिला और नाबालिग समेत पांच आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आबकारी विभाग के वाहन चालक विनय कुमार सूर्यवंशी ने मामले की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि गुरुवार की सुबह 11 बजे संभागीय उड़नदस्ता के सहायक जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र नाथ तिवारी, आबकारी एसआइ कुमार अभिषेक, प्रधान आरक्षक घनश्याम प्रधान ग्राम मेड़पार में अवैध शराब की सूचना पर कार्रवाई के लिए गए।

इस दौरान सहायक आबकारी अधिकारी राजेंद्र नाथ सिविल ड्रेस में थे। वहीं, अन्य अधिकारी ड्रेस में थे। टीम नीलकमल निषाद के घर पहुंची। कार्रवाई शुरू करने पर नीलकमल, उसकी पत्नी सुखमत बाई, बेटा चंद्रेश और नाबालिग बेटी और बेटे ने गाली-गलौज शुरू कर दी। साथ ही नीलकमल और चंद्रेश ने टीम पर लाठी और पत्थर से हमला कर दिया। हमले में आबकारी उपनिरीक्षक कुमार अभिषेक को चोटे आई है। वहीं, सहायक जिला आबकारी अधिकारी की वर्दी फाड़ दी। हमले में विनय को भी चोटे आई है। जुर्म दर्ज करने के बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर नीलकमल, उसकी पत्नी सुखमत, बेटा चंद्रेश और नाबालिग बेटा व बेटी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित नीलकमल ने पहले आबकारी की कार्रवाई का विरोध किया। इस दौरान उसके बच्चों ने अपने ही घर के सामान में तोड़फोड़ करते हुए झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। साथ ही खुद को घायल कर हत्या के प्रयास के मामले में फंसाने की बात कही। इसके बाद भी टीम कार्रवाई में जुटी रही। इस पर आरोपी ने टीम पर लाठी से हमला कर दिया। वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी नीलकमल अवैध शराब का व्यापार करता है। इस मामले में वह पहले भी पकड़ा गया है। थाने में उसके खिलाफ दो मामले दर्ज है। इसके बाद भी वह अवैध शराब का कारोबार कर रहा था।