Board Exam Result 2024: बीजेपी विधायक का बड़ा ऐलान, बोर्ड एग्जाम में टॉप करने वाले लड़के को दे देंगे अपनी कुर्सी

UP Board Exam Result 2024: उत्तर प्रदेश में साल 2024 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे आने से ठीक पहले रामपुर विधायक आकाश सक्सेना ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र से जितने भी छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। उनमें से जिस छात्र के सबसे ज्यादा नंबर होंगे। उसे एक दिन के लिए क्षेत्र का विधायक बनाया जाएगा। आकाश पहले भी ऐसा कर चुके हैं और एक बार उन्होंने यही ऐलान किया है। छात्रों का उत्साह बढ़ाने के लिए आकाश सक्सेना की यह पहल चर्चा का विषय है।

Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी का ताजा भाव: सातवें आसमान पर पहुंच रहे सोने के दाम, जानें- 10 ग्राम गोल्ड का रेट…

आकाश सक्सेना ने परीक्षा के नतीजे जारी होने से ठीक पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया ” यूपी बोर्ड वर्ष 2024 का हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट का परीक्षाफल आज  दोपहर 02:00 बजे घोषित किया जाएगा। पिछली बार की तरह इस बार भी जो विद्यार्थी रामपुर में अधिकतम अंक प्राप्त करेगा, उसे एक दिन का विधायक बनाया जाएगा। रामपुर समेत प्रदेश के सभी छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

Weather Update: 10 राज्यों में पड़ रही झुलसा देने वाली गर्मी, कहां-कहां होगी बारिश, पढ़ें- मौसम का ताजा हाल

कहां देख सकते हैं रिजल्ट

यूपी बोर्ड का रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in और NIC की वेबसाइट upresults.nic.in पर भी जारी किया जाएगा। इन दोनों वेबसाइटों पर जाकर छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस साल बोर्ड ने 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की अंतिम परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए कुल 55,25,308 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से कक्षा 10 के 29,47,311 छात्र और कक्षा 12 के 25,77,997  छात्र हैं। यूपी बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं सभी तारीखें पर 2 पालियों में आयोजित की गईं। पहली शिफ्ट सुबह 8.30 बजे से 11.45 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक थी।

भूलकर भी न देखें ये फिल्में और वेब सीरीज, उड़ जाएगी रातों की नींद

नकल नहीं हुई तो छात्रों ने नहीं दी परीक्षा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल को रोकने लिए इस बार काफी सख्ती की गई थी। इस वजह से कुल 3,24,008 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी. नकल न होने के कारण परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थियों में 1, 84,986 हाईस्कूल और 1,39,022 इंटरमीडिएट के थे।

Lok Sabha Election: 15 लाख से ज्यादा का लोन, खुद की कार नहीं… जानिए अमित शाह के पास कितनी है संपत्ति