Lok Sabha Election: 15 लाख से ज्यादा का लोन, खुद की कार नहीं… जानिए अमित शाह के पास कितनी है संपत्ति

गांधीनगर. Assets of Union Minister Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधी नगर में रोड शो के बाद नामांकन पत्र दाखिल किया। गांधी नगर की लोकसभा सीट बीजेपी की पारंपरिक सीट रही है। इस सीट पर लगातार बीजेपी जीत दर्ज करती आ रही है। यहां तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले जाएंगे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आम चुनाव का मतलब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार सत्ता की कमान सौंपना है ताकि वह 2047 तक भारत को एक विकसित देश बना सकें।

अमित शाह के पास खुद की कार नहीं

अमित शाह के नामांकन भरने के बाद से उनका हलफनामा चर्चा में है। इस हलफनामे के मुताबिक अमित शाह के पास खुद की कार नहीं है। हालांकि उनके पास 20 करोड़ की चल और 16 करोड़ की अचल संपत्ति है। बतौर व्यवसाय वह खेती भी करते हैं। उनपर कुल ₹15.77 लाख का लोन है। उनकी आय का स्त्रोत घर-जमीन के किराये की आय और सांसद के रूप में मिलने वाला वेतन है। शेयर डिविडेंड से भी उन्हें आय होती है।

हलफनामे का ब्यौरा

अमित शाह

कुल संपत्ति 36.65 करोड़
चल संपत्ति-20.33 करोड़
अचल संपत्ति का मूल्य -16.31 करोड़
लोन- 15.77 लाख रुपये
कैश -24,164 रुपये  है
2022-23 में आय- 75.09 लाख रुपये
व्यवसाय- खेती और सामाजिक कार्यकर्ता
आय का स्त्रोत- सांसद वेतन, घर-जमीन से किराया, खेती की आय और शेयर डिविडेंड की आय

अमित शाह की पत्नी

कुल संपत्ति-29.01 करोड़
चल संपत्ति-22.46 करोड़
अचल संपत्ति -6.55 करोड़
कैश-35,402 रुपये
देनदारी-26.32 लाख रुपये
2022-23 में आय- 39.59 लाख रुपये

12 बजकर 39 मिनट पर नामांकन दाखिल किया

अमित शाह ने शुक्रवार दोपहर ठीक 12 बजकर 39 मिनट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस समय को ‘विजय मुहूर्त’ माना जाता है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी उनके साथ मौजूद थे।

विकसित भारत’ के लिए मजबूत आधार तैयार करेंगे

उन्होंने कहा कि मोदी ने भारत को 2047 तक विकसित और सभी क्षेत्रों में शीर्ष देश बनाने का संकल्प लिया है। अगर हम इसे हासिल करना चाहते हैं तो अगले पांच साल महत्वपूर्ण हैं क्योंकि पिछले 10 साल पिछली यूपीए सरकार द्वारा किए गए गड्ढे भरने में चले गए।’’ उन्होंने कहा कि अगले पांच साल का इस्तेमाल ‘विकसित भारत’ के लिए मजबूत आधार तैयार करने में किया जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए –छत्तीसगढ़ के लाखों अनियमित कर्मचारियों होंगे नियमित!.. 280000 अनियमित कर्मचारियों की इस कदम से बढ़ी रेग्युलर होने की उम्मीदें, जानें कैसे?

Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की दामों में एक बार फिर आई गिरावट, जानिए 1 ग्राम, 8 ग्राम और 10 ग्राम सोने की ताजा भाव

DA Hike: कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज.! मई में मिलेगा बढ़े हुए DA का लाभ, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, पेंशन भी बढ़ेगी

Ration Card News: क्या आपका या फिर आपके परिवार में राशन कार्ड हैं? यदि हां.! तो उठाएं इस सरकारी योजना का लाभ, मिलेगा 5 लाख रुपए….