7th Pay Commission: होली से पहले बढ़ गई इन कर्मचारियों की भी सैलरी और पेंशन, राज्य सरकार ने दिया गिफ्ट

7th Pay Commission DA Hike: केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार के कर्मचारियों को होली से पहले कई खास तोहफे मिल रहे हैं। यूपी, कर्नाटक, अरुणाचल के बाद अब ओडिशा सरकार ने भी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा (DA Hike) दिया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस बारे में जानकारी दी है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा कर दिया है, जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होने वाला है।

अब ओडिशा राज्य में कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 46 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो गया है। ये महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2024 से लागू हो जाएगा। राज्य सरकार के इस कदम से 4.5 लाख राज्य कर्मचारियों और 3.5 लाख पेंशनर्स को फायदा मिलेगा।

Video: कांग्रेस को एक और झटका, इस सांसद ने थामा BJP का दामन

मार्च में मिल सकती है बढ़ी हुई सैलरी

माना जा रहा है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी मार्च के आखिर तक मिल सकती है। इसके साथ ही 2 महीने का पैसा एरियर के रूप में आएगा। राज्य सरकार ने लगातार चौथी बार डीए में 4 फीसदी का इजाफा किया है।

Chhattisgarh: पुल से टकराई मोटरसाइकिल, 14 फुट की ऊंचाई से गिरे 3 मजदूरों की मौत

पहले कई राज्य बढ़ा चुके हैं डीए

राज्य सरकार की तरफ से बढ़ाए गए महंगाई भत्ते से सरकारी खजाने पर 12,868.72 रुपए का बोझ बढ़ेगा। इससे पहले कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, गुजरात, अरुणाचस और उत्तराखंड समेत कई राज्यों ने डीए में बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

Chhattisgarh: अस्पताल में सोनोग्राफी जांच की सुविधा हुई बहाल, मरीजो को दर-दर भटकने से मिलेगी राहत

यूपी में भी लाखों कर्मचारियों को मिल रहा फायदा

इससे पहले केंद्र सरकार के साथ ही यूपी सरकार भी महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। यूपी में भी सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाया गया है, जिसके बाद राज्य में डीए 50 प्रतिशत हो गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के फैसले के बाद प्रदेश के करीब 28 लाख कर्मियों और पेंशनरों को 4 फीसदी बढ़े डीए का लाभ मिलेगा।

Digital Strike: सरकार ने फिर की डिजिटल स्ट्राइक, 18 OTT ऐप्स समेत, 19 वेबसाइट हुए बैन

Lok Sabha Election 2024: 4 सांसदों समेत इस केंद्रीय मंत्री का भी पत्ता साफ, पांच नए चेहरे; BJP ने किसे कहां से दिया टिकट

महिला किसानों के लिए खास योजना, 800000 रुपये का होगा सीधा फायदा, अगले माह से प्रक्रिया शुरू