रामलला को जन्मोत्सव पर भेंट की गई 5 फीट लंबी अगरबत्ती… चार दिन तक फैलाती रहेगी सुगंध

उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्या में भगवान राम लला को उनके जन्मोत्सव के उपलक्ष में 5 फुट लंबी और 6 इंच चौड़ी अगरबत्ती भेंट की गई है। गुजरात की कंपनी द्वारा भेंट की गई ये अगरबत्ती राम लला के परिसर में 4 दिन तक अनवरत जलती रहेगी। इस स्पेशल अगरबत्ती के निर्माण में अगरबत्ती निर्माताओं को 2 माह का समय लगा है और एक अगरबत्ती के निर्माण में लगभग 5 हजार रुपये का खर्च आया है।

राम लला के जन्मोत्सव को लेकर यह स्पेशल अगरबत्ती बनाई गई है, जो रामलला को भेंट की गई है। रामलला के प्रति श्रद्धालु अलग-अलग ढंग से अपनी श्रद्धा निवेदित करते हैं। 2 साल के कोरोना काल के बाद रामलला का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। राम की नगरी श्रद्धालुओं से पटी पड़ी है। लगभग 8 से 10 लाख श्रद्धालु राम नगरी में हैं और हर रामभक्त रामलला के जन्मोत्सव के जश्न में डूबा है।

राम लला के लिए स्पेशल अगरबत्ती लेकर पहुंचे राम भक्त ने बताया कि अगरबत्ती को बनाने में 2 माह का समय लगा है। उन्होंने बताया कि लगभग ₹5000 खर्च करके रामलला के जन्मोत्सव के लिए उच्च क्वालिटी की सुगंधित अगरबत्ती बनाई गई है। रामलला के जन्मोत्सव की अनोखी भेंट लेकर पहुंचे राम भक्त ने कहा कि अगरबत्ती भगवान रामलला के जन्मोत्सव के उपलक्ष में जले इसको लेकर ट्रस्ट के पदाधिकारियों से निवेदन किया गया है। 3 से 4 दिन तक रामलला के परिसर में सुगंधित इत्र वाली अगरबत्ती अनवरत जलती रहेगी।

रामलला के ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि गुजरात की एक अगरबत्ती निर्माता कंपनी है, जिसने रामलला के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में रामलला को उच्च क्वालिटी की स्पेशल 5 फुट लंबी और 6 इंच चौड़ी अगरबत्ती भेंट की है, जो राम जन्मोत्सव के दरमियान रामलला के परिसर में जलायी जाएगी। इस तरह की अद्भुत अगरबत्ती पहली बार देखी गई है और यह अनवरत 4 दिन तक जलती रहेगी।