लॉकडाउन में बढ़े मियां-बीवी के झगड़े…कंट्रोल रूम तक रोज़ पहुंच रही 30 से ज़्यादा शिकायतें.. आते हैं इस तरह के फ़ोन … पढ़कर हैरान रह जाएंगे आप!

फ़टाफ़ट डेस्क. कोराना से जंग को चल रहे लॉकडाउन में मियां-बीवी के झगड़े भी बढ़ गए हैं. घरों में जरा-जरा सी बात पर कलह होने लगी है. पुलिस कंट्रोल रूम तक हर रोज 30 से ज्यादा मामले इस प्रकार के पहुंच रहे हैं. कुछ मामलों में तो खुद बच्चों ने मम्मी-पापा के झगड़े की सूचना पुलिस को दी. झांसी की एक कॉलोनी में तो महिला अपने पति से झगड़कर घर से बाहर आ गई थी. जिसे पुलिस ने समझा-बुझाकर वापस घर भेजा. शहरी क्षेत्रों में इस प्रकार के मामले सबसे ज्यादा बढ़े हैं. पुलिस कंट्रोल रूम में 25 मार्च से 1 अप्रैल तक का आंकड़ा देखेंगे तो पता चलेगा कि हर रोज 120 से 140 कॉल आते हैं.

इनमें से ज्यादातर लोग राशन की मांग करने वाले हैं. लेकिन बीस से तीस शिकायतें घरेलू विवाद की भी आ रही हैं. कंट्रोल रूम प्रशासन का कहना है कि पति-पत्नी के बीच के झगड़े की शिकायतें बढ़ी हैं. कई बार तो रात को भी पुलिस भेजनी पड़ती है.

एसपी देहात राहुल मिठास ने बताया कि तीन मामले उनके इलाके से भी आए. किसी भी दंपती के बीच विवाद की जड़ कोई बड़ी नहीं थी. एक में युवक का कहना था कि उसकी पत्नी सारा दिन अपनी मां से बात करती रहती है. उसके लिए वक्त ही नहीं रहता. जबकि एक मामले में कपड़ा व्यापारी का कहना था कि पत्नी उसकी पसंद का खाना नहीं बनाती.

कंट्रोल रूम में आते हैं इस तरह के भी फोन

महिला ने फोन किया कि उसके पति शाम को घर से निकल जाते हैं. लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे.
एक महिला ने पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन करके सूचना दी कि उसके पति यूं तो सारा दिन घर में रहते हैं. लेकिन शाम को सात बजे कोई न कोई बहाना बनाकर निकल जाते हैं. वह लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. लिहाजा पुलिस उन्हें समझाए.

आखिर कहां से आ रही है शराब, रोज पार्टी करता है देवर

एक महिला ने फोन करके कंट्रोल रूम को सूचना दी कि जब लॉकडाउन में दुकानें बंद हैं. तो शराब कहां से आ रही है. उसका देवर हर रोज शराब पार्टी कर रहा है. शराब पीने के बाद घर में लोगों से विवाद करता है. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को पकड़कर थाने ले आई. लेकिन बाद में परिवार के लोग ही उसे थाने से छुड़ा लाए.

चुपके से हो रही पान मसाला व सिगरेट की बिक्री

सिविल लाइंस कॉलोनी से फोन किया गया. कि एक युवक शाम को उनकी कॉलोनी में बाइक से आता है. और पान मसाला व सिगरेट की बिक्री करता है. वह एक कोने में खड़ा हो जाता है.. और वहां शौकीन लोग चुपके से जाकर उससे खरीद लाते हैं.. और पार्क के पास एक खंडहरनुमा मकान में खड़े होकर सिगरेट पीते हैं.