हत्या मामले में सामने आई पुलिस की बड़ी लापरवाही.. कोतवाली प्रभारी और एसआई निलंबित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बागपत जनपद के गांधी गांव में पूर्व प्रधान के पौत्र की हत्या के मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। लापरवाही को लेकर कोतवाली प्रभारी अरविंद कुमार और एसआई करणवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है। वहीं चांदी नगर थाना प्रभारी मुनेंद्र पाल सिंह को कोतवाली प्रभारी बनाया गया है। 


कोतवाली क्षेत्र के गांधी गांव में फेसबुक पर शुरू हुई कहासुनी खून-खराबे में बदल गई। गांव में सोमवार को पूर्व प्रधान के पौत्र रोहित उर्फ रवित नैन (32 वर्ष), उसके चाचा व दोस्त को दूसरे पक्ष के लोगों ने घेर लिया और रोहित की गोली मारकर हत्या कर दी। उसका मेरठ निवासी साथी संदिग्ध हालात में लापता है। तनाव को देखते हुए पुलिस पीएसी तैनात कर दी है। सोमवार देर शाम तक इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

जुलाई में गांधी गांव में फेसबुक पर टिप्पणी को लेकर जाट और ब्राह्मण बिरादरी के दो पक्षों में कहासुनी हो गई थी। इसके बाद 25 जुलाई को दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। रोहित उर्फ रवित सोमवार को अपने घर में हवन कराने की तैयारी कर रहा था और घटना के वक्त वह अपने चाचा रमेश नैन और मेरठ के गेझा गांव निवासी राहुल के साथ क्यामपुर गांव में टेंट और हलवाई से बात कर लौट रहा था। गांव की पुलिया के पास सुबह साढ़े नौ बजे दूसरे पक्ष के लोगों ने बाइक को रुकवा लिया और रोहित को गोली मार दी।