खाकी के दामन पर फिर लगे दाग… कोचिंग कर रही छात्रा से कांस्टेबल ने किया रेप.. बर्खास्त

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर खाकी के दामन पर दुष्कर्म के आरोप के दाग लगे हैं। राज्य के अलवर जिले में एक पुलिसकर्मी ने खाकी को शर्मसार किया है। जानकारी के मुताबिक, बड़ौदा मेव थाने में एक कांस्टेबल के खिलाफ एक छात्रा ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिसकर्मी के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

मामला बड़ौदा मेव थाना इलाके का है, जहां कोचिंग छात्रा ने पुलिस कांस्टेबल मंगतूराम पर शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। छात्रा ने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ दुष्कर्म और एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज करवाया। गुरुवार देर रात कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। बताया गया कि पीड़िता अलवर कोचिंग करने आई थी।

इससे पहले अलवर के खेड़ली थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर भरत सिंह ने अपने पति की प्रताड़ना से तंग आकर एफआईआर दर्ज कराने आई पीड़िता से थाना परिसर में ही बने आवास में तीन बार दुष्कर्म किया। बाद में पुलिस ने आरोपी एसआई भरत सिंह को गिरफ्तार किया और पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया। वहीं अलवर के अरावली विहार थाने के सहायक उप निरीक्षक रामदीप गुर्जर पर शादी का झांसा देकर महिला से रेप का आरोप लगा था। उसे भी बर्खास्त कर दिया गया है। हाल ही में पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल नरेशपाल भिवाड़ी इलाके में एक महिला के घर में घुस गया था और उसके साथ बदतमीजी की थी। महिला की रिपोर्ट पर उसे भी गिरफ्तार करने के बाद पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

पुलिसकर्मियों द्वारा अलवर जिले में महिलाओं के साथ यौन शोषण और दुष्कर्म का चौथा मामला सामने आया है। अब तक तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है। पुलिसकर्मियों की हरकतों से जनता का विश्वास उठना लाजमी है।