HIV संक्रमित मरीज को जूनियर डॉक्टर ने मारे थे ताबड़तोड़ थप्पड़, हॉस्पिटल ने किया सस्पेंड

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में टूटी हड्डी के इलाज के दौरान HIV संक्रमित मरीज को थप्पड़ जड़ने का कथित वीडियो सामने आने के बाद शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (MYH) के एक जूनियर डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 45 साल के HIV संक्रमित पुरुष मरीज को पैर की टूटी हड्डी के इलाज के लिए उज्जैन के एक अस्पताल से MYH भेजा गया था। उन्होंने बताया कि MYH में हड्डी का इलाज शुरू किए जाने से पहले जूनियर डॉक्टर को मरीज के HIV संक्रमण की जानकारी कथित तौर पर नहीं दी गई थी।

‘डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया’

अधिकारियों ने बताया कि इसी बात को लेकर मरीज और उसके तीमारदार का जूनियर डॉक्टर से विवाद हुआ। घटना के कथित वीडियो में जूनियर डॉक्टर स्ट्रेचर पर लेटे मरीज को लगातार थप्पड़ जड़ते हुए और उसे गालियां देते हुए नजर आ रहा है। MYH के अधीक्षक प्रमेंद्र ठाकुर ने बताया कि इमर्जेंसी मेडिकल डिपार्टमेंट में पदस्थ इस जूनियर डॉक्टर को मरीज से कथित बदसलूकी के कारण तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। MYH शहर के शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय से संबद्ध है। ठाकुर ने बताया कि महाविद्यालय के डीन डॉ. संजय दीक्षित ने मरीज से कथित बदसलूकी के मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय समिति गठित की है।

‘3 दिन के अंदर जांच समिति सौंपेगी रिपोर्ट’

ठाकुर ने कहा कि यह समिति 3 दिन के भीतर उन्हें रिपोर्ट सौंपेगी। मरीज के एक तीमारदार ने बताया, ‘हम टूटी हड्डी के इलाज के लिए मरीज को MYH लाए थे। वह पहले से HIV संक्रमित है। डॉक्टर को भगवान माना जाता है, लेकिन जूनियर डॉक्टर ने मरीज को इस बात पर जानवरों की तरह पीटा कि उसने उसे HIV संक्रमित होने की जानकारी नहीं दी थी।’ तीमारदार ने आरोप लगाया कि जब मरीज से मारपीट के दौरान उसने बीच-बचाव किया, तो जूनियर डॉक्टर ने उस पर भी हाथ उठा दिया। तीमारदार ने कहा कि उसने जूनियर डॉक्टर के खिलाफ मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा दी है।