JOBS 2021 : यहां पर निकली हैं 2000 से ज्यादा पदों पर नौकरियां.. जल्द करें अप्लाई

JKSSB भर्ती 2021: J & K सेवा चयन बोर्ड, JKSSB ने पटवारी, जूनियर सहायक, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर और अन्य पदों के लिए सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। कुल 2,311 रिक्तियों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर 12 अप्रैल से शुरू होगी, जिसके लिए लिंक jkssb.nic.in है। इसके अलावा, JKSSB भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मई है।

जेकेएसएसबी भर्ती 2021: रिक्ति विवरण

कुल पद: 2,311
सामान्य प्रशासन विभाग – 52
राजस्व विभाग – 528
स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग – 1444
सहकारिता विभाग – 256
फूलों की खेती, उद्यान और उद्यान विभाग – 04
कानून, न्याय और संसदीय कार्य विभाग – 21
कौशल विकास विभाग – 06

JKSSB भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें:
उम्मीदवारों को जेकेएसएसबी के ऑनलाइन आवेदन पोर्टल- ssbjk.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य साधन / मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने पहले पोर्टल पर पंजीकरण नहीं कराया है, उन्हें पहले उक्त पोर्टल पर जाकर “कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन” लिंक पर क्लिक करके अपना पंजीकरण कराना होगा। लॉगिन क्रेडेंशियल बनाने के बाद, उम्मीदवारों को “उम्मीदवार लॉगिन” पर क्लिक करके इन क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करना होगा।

एक बार लॉगिन के बाद, उम्मीदवार सभी उपलब्ध विज्ञापनों के लिए “नवीनतम उद्घाटन” के तहत जांच कर सकता है और “आवेदन के लिए आवेदन पत्र के लिए आवेदन पत्र के खिलाफ” अब आवेदन करें “पर क्लिक करें।”

उम्मीदवार को विभिन्न वर्गों में सभीरी  जानकाको ध्यान से भरना है और “सेव एंड कॉन्टिन्यू” पर क्लिक करना चाहिए। उम्मीदवार को हाल के फोटोग्राफ और हस्ताक्षर की छवियों को अपलोड करना आवश्यक है।उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि सभी आवश्यक फ़ील्ड सही जानकारी से भरे हुए हैं। सिस्टम यह जाँच करेगा कि आवेदन प्रस्तुत करने से पहले सभी आवश्यक फ़ील्ड भरे गए हैं।