रात में युवक ने पुलिस को फोन कर मंगवाए 4 समोसे…मजबूर होकर पहुंचना पड़ा समोसा.. कलेक्टर ने पकड़कर नाली करवाई साफ़… फ़िर किया ये Tweet…

फ़टाफ़ट डेस्क. लॉकडाउन के कारण लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो और उन्हें जरूरत के सामान घर में ही उपलब्ध हों इसके लिए पुलिस प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है. लोगों से अपील की जा रही है कि वो घरों में ही रहें और प्रशासन द्वारा जारी किए गए नंबरों पर कॉल कर आवश्यक सामान मंगवाएं. ऐसे में इस व्यवस्था का दुरुपयोग करने वालों की भी कमी नहीं है. उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में डोरस्टेप डिलीवरी की इस व्यवस्था की आड़ में पुलिस के साथ मजाक करना एक युवक को भारी पड़ गया. रामपुर के रहने वाले एक युवक ने रविवार रात हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर पुलिस को उसके घर चार समोसे पहुंचाने को कहा.

पुलिस ने युवक की बदमाशी समझते हुए उसे एक बार मना किया, लेकिन चेतावनी देने के बाद भी वह नहीं माना तो पुलिस को मजबूरन उसके घर तक समोसे पहुंचाने पड़े. पुलिस ने उसे समोसा तो दिया, लेकिन साथ ही सरकारी सुविधा का दुरुपयोग करने के कारण उसे सजा भी दी गई.

रामपुर से डीएम ने रविवार रात ट्वीट कर के बताया कि युवक चार समोसे भिजवाने की जिद पर अड़ा हुआ था. उसे चेतावनी दी गई, लेकिन इसके बावजूद नहीं मानने पर पुलिस को समोसा भिजवाना पड़ा. ऐसा करके उसने कंट्रोल रूम को परेशान करने का काम किया.

इसकी सजा में उससे सामाजिक कार्य के तहत नाली सफाई करवाई गई. डीएम ने नाली साफ करवाने के दौरान समोसा मंगवाने वाले युवक की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ‘नाली साफ कर सामाजिक कार्य में योगदान देकर प्रशासन को सहयोग देते व्यवस्था का दुरुपयोग करने वाले व्यक्ति।’

डीएम ने आगे लिखा कि राष्ट्रीय आपदा के समय आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जिम्मेदार नागरिक बनें. स्वस्थ रहें. सुरक्षित रहें.