प्रयागराज से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अब प्रतिदिन कटड़ा तक चलेगी जम्मू मेल, मोदी सरकार का श्रद्धालुओं को बड़ा तोहफा

प्रयागराज। संगम नगरी प्रयागराज से जम्मू स्थित माता वैष्णो देवी धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। केंद्र की मोदी सरकार ने प्रयागराज और आसपास के शहरों के भक्तों के लिए खास तोहफा दिया है। अब दिल्ली से कटड़ा तक चलने वाली प्रसिद्ध जम्मू मेल ट्रेन का विस्तार प्रयागराज तक कर दिया गया है।

प्रयागराज के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से अब रोजाना जम्मू मेल ट्रेन कटड़ा के लिए चलेगी। इस नई सेवा का शुभारंभ आज एक समारोह के साथ किया जाएगा। भाजपा सांसद प्रवीण पटेल इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। कार्यक्रम में भाजपा विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह समेत कई अन्य प्रमुख मेहमान भी शामिल होंगे।

Random Image

समय सारणी

जम्मू मेल ट्रेन प्रतिदिन सुबह 10:35 बजे प्रयागराज के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 7:30 बजे कटड़ा पहुंचेगी। इस ट्रेन के विस्तार से प्रयागराज और आसपास के शहरों से माता वैष्णो देवी धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलेगी, क्योंकि अब उन्हें दिल्ली जाकर ट्रेन बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।

सभी सीटें पहले ही बुक

प्रयागराज से कटड़ा जाने वाली इस नई सेवा को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। पहले ही दिन इस ट्रेन की सभी क्लास की सीटें फुल हो चुकी हैं।

विशेष समारोह का आयोजन

ट्रेन की पहली यात्रा को लेकर सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन पर एक विशेष समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि और रेलवे अधिकारी भी शामिल होंगे।