Chhattisgarh: सरगुजा संभाग की 14 सीटों पर कांग्रेस बदल सकती है कैंडिडेट्स, कुमारी शैलजा ने दिए संकेत; डिप्टी सीएम सिंहदेव के लिए कही ये बात…

अम्बिकापुर/पारसनाथ सिंह. छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा अम्बिकापुर विधायक और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के साथ अम्बिकापुर में थीं. प्रदेशभर में चल रही कांग्रेस की भरोसा यात्रा के सिलसिले में कुमारी शैलजा अम्बिकापुर पहुँची थी. तेज बारिश और कांग्रेसियों के आतिशी स्वागत के साथ “भरोसा यात्रा” अम्बिकापुर विधानसभा के मुख्यालय अम्बिकापुर से लखनपुर पहुँची, और जगह-जगह इस यात्रा का कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इसी बीच मीडिया से बात करते हुए कुमारी शैलजा ने कांग्रेस की टिकट की आस लगाए लोगों को चिंता में डाल दिया है.

कांग्रेस बदल सकती है चेहरे

ग़ौरतलब है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में सरगुजा संभाग की 14 की 14 सीट पर कांग्रेस के विधायक चुन कर आए थे. ऐसे में कांग्रेस का बहुत बड़ा फ़ोकस सरगुजा की 14 सीटें हैं. और इन सीटों पर अभी तक कांग्रेस ने एक भी उम्मीदवार की टिकट फ़ाइनल नहीं किया है. इस सवाल पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी ने बड़ा बयान दिया है. कुमारी शैलजा ने कांग्रेस में प्रत्याशी घोषणा को लेकर कहा कि विलंब नहीं हो रहा है. हर चीज को देखा जा रहा है, शीघ्र जारी करेंगे. हमारा प्रोसेस चल रहा है. कल भी मीटिंग हुई, अभी स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग हुई है. सरगुजा संभाग में चेहरा बदलने के सवाल पर कहा कि, देखेंगे थोड़ा बहुत बदलाव भी आए. हर एक सीट का सर्वे करवा रहे है, जो चल ही रहा है.

सिंहदेव को ज्यादा मजबूती से जिताएंगे- कुमारी शैलजा

कुमारी शैलजा ने कहा कि हम इतनी दूर से आ रहे है, हर जगह लोगों के चेहरे पर खुशी है. क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने पांच साल में काम किया है. टीएस सिंहदेव ने पहले भी सेवा की है, और अब मंत्री बनने के बाद हम रास्ते में काम गिन रहे थे कि क्या-क्या काम किए और आने वाले समय में और करेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि यहां के लोग इन पर जिस तरह से आशीर्वाद रखते है. पिछली बार से ज्यादा मजबूती से इनको चुनाव जिताएंगे. आने वाला वक्त और अच्छा होगा, पूरा विश्वास है.

विश्वास के दम पर बनेगी सरकार

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार हमारे दम पर बनेगी. हमारे काम के, लोगो के विश्वास के, केंद्रीय नेतृत्व के दम पर जरूर बनेगी. और भरोसा नाम इसलिए आया है क्योंकि पिछले 15 साल में हमने देखा किस प्रकार से लोगों से झूठ बोला गया. 5 साल में हर एक नागरिक के लिए हमारी सरकार ने काम किया है. इसलिए हमे छत्तीसगढ़ के लोगों पर भरोसा है. अब बेशक भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व यहां आकर लोगों को गुमराह करे, लेकिन ये एक सच्चाई है. जो उनके गले नहीं उतर रही कि हमारी सरकार ने इतना काम किया. चाहे धान की बात कहें. आज भाजपा क्रेडिट लेना चाह रहे, तो पांच साल से उन्होंने क्या किया. अन्य राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, क्या उन्होंने धान की इतनी कीमत दी है.