Breaking News: कोरोना की चपेट में सरकार! 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना संक्रमित

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से स्थिति गंभीर होती जा रही है. शनिवार को राज्य के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने जानकारी दी है कि बड़ी संख्या में मंत्री और विधायक संक्रमित हुए हैं. पवार ने बताया किमहाराष्ट्र में 10 मंत्री और 20 से अधिक विधायक कोविड संक्रमित पाए गए हैं. पवार ने कहा कि अगर राज्य में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो सरकार को और प्रतिबंध लगाने पड़ सकते हैं.

बता दें महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 8,067 नए मामले आए, जो एक दिन पहले के मुकाबले करीब 50 प्रतिशत अधिक हैं. वहीं, गत 24 घंटे के दौरान आठ मरीजों की मौत हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि नए मामले में चार ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज भी शामिल हैं. राज्य में बृहस्पतिवार को कुल 5,368 मामले आए थे. विभाग ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से संक्रमण के चार मामलों की पुष्टि है. उन्होंने बताया कि इन चार मामलों में एक-एक मरीज वसई-विरार, नवी मुंबई, मीरा-भायंदर और पनवेल के हैं.

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,631 नये मामले
वहीं मुंबई में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,631 नये मामले सामने आए. पिछले दिन के मुकाबले संक्रमण के नये मामलों में 53 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मुंबई में बीते 24 घंटे के दौरान महामारी से एक मरीज की मौत हुई. नये मामलों के सामने आने के साथ मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,85,110 हो गयी है. अब तक कुल 16,376 मरीजों की मौत हो चुकी है.

बीएमसी के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में 548 रोगियों के संक्रमण से ठीक होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 7,49,707 हो गई है. मुंबई में इस समय 16,441 मरीज उपचाराधीन हैं. इससे पहले मुंबई में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 3,671 मामले सामने आए थे.