BJP कार्यकर्ता का फांसी से लटका मिला शव… BJP ने लगाया आरोप- इस पार्टी से मिल रही थी धमकी

कोलकाता। बीजेपी वर्कर की खुदकुशी की घटना सामने आने के बाद हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में तनाव बढ़ गया है। पुलिस ने बताया कि बीजेपी वर्कर उदयशंकर दुबे का शव नंदीग्राम के भेकुटिया में उसके घर पर फांसी के फंदे से लटका मिला। बीजेपी नेताओं का कहना है कि वह टीएमसी की ओर से मिल रही धमकियों के चलते तनाव में था। बीजेपी का कहना है कि 30 मार्च को वह मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो में शामिल हुआ था, जिसके बाद टीएमसी के वर्कर्स की ओर से धमकियां दी जा रही थीं।

बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया है कि उदय को टीएमसी के गुंडों ने ही मारकर फांसी पर लटकाया है। हालांकि टीएमसी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि यह दुखद है कि बीजेपी अपने ही कार्यकर्ता की मौत का राजनीतिक लाभ लेना चाहती है। वहीं, एक सीनियर टीएमसी नेता ने दावा किया कि पारिवारिक संकट के चलते उदयशंकर ने अपनी जान दी है। पुलिस ने कहा है कि इस मामले में अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा कि मौत का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही पता चल सकेगा।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उदयशंकर के घर के पास केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है ताकि कानून-व्यवस्था बनी रहे और किसी तरह के उपद्रव की आशंका को टाला जा सके। नंदीग्राम के हाई वोल्टेज मुकाबले का आज अहम दिन है। प्रदेश में 30 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है, जिनमें नंदीग्राम भी शामिल है। इसी सीट से सीएम ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं, जबकि बीजेपी ने उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी को ही उनके मुकाबले समर में उतारा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई को समाप्त हो रहा है। 17वें विधानसभा चुनाव के लिए 7,34,07,832 वोटर्स उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 27 मार्च से जारी है। पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग हुई थी और आज दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है, जिसमें नंदीग्राम का सीट भी शामिल है। तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवें चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।