केजरीवाल के मुख्य सचिव गिरफ्तार ..50 करोड घोटाले का आरोप .. CBI ने कहा शेषनाग ..

नई दिल्ली
दिल्ली के मख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल  के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार को 50 करोड़ के घोटाला मामले में कोर्ट ने 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी सीबीआई  ने राजेंद्र को ‘शेषनाग’ और ‘सांपोंं का राजा’ कहा। सीबीआई ने अपनी दलील में कहा- ऐसा कहा जा रहा है जैसे पूरी सरकार का कंट्रोल उन्हीं के हाथ में हो। बता दें कि सोमवार को राजेंद्र सहित पांच लोगों को अरेस्ट किया गया था। 

नकारी के मुताबिक, सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से पेश वकील ने आरोपियों की 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी. इनको सोमवार दोपहर बाद सीबीआई ने गिरफ्तार किया था । मामला50 करोड रुपए से अधिक के सरकारी टेंडर दिए जाने में एक निजी कंपनी को अनुचित फायदा पहुंचाने का है ।

सीबीआई का तर्क था कि कई बार बुलाने के बाद भी राजेंद्र कुमार ने एजेंसी को जांच मे सहय़ोग नहीं किया और वो प्रभावशाली नौकरशाह हैं।  लिहाजा बिना गिरफ्तारी और कस्टडी के मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. 10 दिन की कस्टडी को लेकर कहा गया कि यह जरूरी है, क्योंकि उनके बैंक खाते के साथ-साथ मनी ट्रेल का भी पता लगाना है ।

आपको फिर बता दे कि सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि राजेंद्र कुमार दिल्ली सरकार में बैठा करप्शन का वो शेषनाग है, जो अगर गया तो पूरी दिल्ली सरकार चली जाएगी ।