लेखपाल को रिश्वत लेते एंटी करप्शन ने रंगे हाथ पकड़ा, रिपोर्ट लगाने के एवज में मांगी थी घूस

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक लेखपाल को 5000 रुपए घूस लेते हुए एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा। रोहनिया थाना अंतर्गत राजातालाब तहसील से जयप्रकाश मिश्रा लेखपाल को एंटी करप्शन प्रभारी अशोक कुमार सिंह की टीम ने पकड़ा। जयप्रकाश मिश्रा तहसील राजातालाब के अंतर्गत नरउर गांव के हल्का लेखपाल है। इन पर किसी ने जांच और रिपोर्ट के बदले पैसा मांगे जाने का आरोप लगाया था। मिश्रा को एंटी करप्शन टीम गिरफ्तार कर पुलिस थाना रोहनिया ले गई।

जयप्रकाश मिश्रा को टीम ने तहसील राजातालाब के परिसर से गिरफ्तार किया। जब टीम के लोग लेखपाल को पकड़ कर ले जा रहे थे उस समय कुछ लेखपालों ने विरोध किया। लेखपालों की भीड़ देख टीम के लोगों ने अपना आईकार्ड दिखाया और एंटी करप्शन विभाग का होने की बात कही। विरोध करने वालों को भी गिरफ्तारी करने की धमकी दी तब भीड़ हटी। भीड़ के हटते ही टीम लेखपाल को लेकर रोहनिया थाने चली गयी। रोहनिया थाने पर एंटी करप्शन टीम ने आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया।

रिपोर्ट लगाने के एवज में मांगी थी घूस 

एंटी करप्शन प्रभारी अशोक सिंह ने बताया कि नरउर निवासी विनीत कुमार शर्मा से आरोपी लेखपाल रिपोर्ट लगाने के बदले 5000 मांगे थे। रुपए लेते वक्त एंटी करप्शन की टीम ने तहसील से उसे रंगे हाथ पकड़ा। इस दौरान एंटी करप्शन की टीम में प्रभारी अशोक सिंह, निरीक्षक संतोष कुमार, हेड विजय नारायण प्रधान,सुनील यादव, पुनीत कुमार सिंह, सुमित कुमार भारती, अश्वनी कुमार पांडेय शामिल थे।